पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भर्ती मरीजों का कुशलक्षेम जाना:गर्ग ने बिलासपुर अस्पताल के डीसीसीसी में जांचीं व्यवस्थाएं

बिलासपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर अस्पताल में उपचाराधीन मरीज का कुशल क्षेम पूछते राजेंद्र गर्ग। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर अस्पताल में उपचाराधीन मरीज का कुशल क्षेम पूछते राजेंद्र गर्ग।

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में स्थापित किए गए डीसीसीसी (डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर) में मरीजों के उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शनिवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र्र गर्ग अस्पताल पहुंचे।

व्यवस्थाओं के साथ ही उन्होंने मरीजों को मुहैया करवाई जा रही सुविधाओं की जानकारी भी हासिल की। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों का कुशल क्षेम जानकर उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से तत्पर है। इसके मद्देनजर जिला में बनाए गए कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाई गई है। टीकाकरण अभियान भी सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। सभी आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण करवाया जा रहा है, ताकि कोरोना वायरस की चेन को तोड़कर इसे हराने में सफलता मिल सके। सीएमओ डाॅ. प्रकाश दरोच ने कहा कि बिलासपुर जिला में 1135 कोरोना पाॅजिटिव लोग होम आइसोलेशन में हैं।

डीसीसीसी में 11, डीसीएचसी में 42 तथा डीसीएच नेरचैक में इस जिला के 3 मरीज उपचाराधीन हैं। डीसीएचसी में कुल 185 बैड का प्रावधान किया गया है। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इन बिस्तरों में से इस समय 143 खाली हैं। टीकाकरण का कार्य भी सुचारू तरीके से चल रहा है। इसी के चलते यह जिला वेक्सिनेशन में पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर है।

खबरें और भी हैं...