पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Board 12th Class Result: Student Of Kullu Pushpendra Singh Topped In Non medical With 500 Marks Out Of 500

हिमाचल बोर्ड 12वीं का टॉपर पुष्पेंद्र:कुल्लू जिला के दुर्गम गांव के छात्र ने 500 में से 500 अंक लेकर नॉन मेडिकल में किया टॉप, मां टीचर पिता पोस्टमास्टर

कुल्लू22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्र पुष्पेंद्र का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्र पुष्पेंद्र का फाइल फोटो।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का वार्षिक परिणाम घोषित कर दिया है, जिसमें कुल्लू जिला के दुर्गम गांव के रहने वाले पुष्पेंद्र में नॉन मेडिकल में प्रदेशभर में टॉप किया है। छात्र ने 500 में से 500 अंक प्राप्त करके 12वीं कक्षा उतीर्ण की है। पुष्पेंद्र कुल्लू के एंविंशन क्लासेस मौहल में पढ़ता है और उसकी माता गीता अध्यापिका हैं, जो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चकूरठा में तैनात हैं।

पिता पोस्टमास्टर हैं और वह बंजार में तैनात हैं। पुष्पेंद्र ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ स्कूल के अध्यापकों को भी दिया है। पुष्पेंद्र का कहना है कि वह इंजीनियर बनना चाहता है, जिसके लिए वह कठिन परिश्रम कर रहा है। उसका कहना है कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वह अभी से प्रयासरत है। लेकिन मुझे अभी और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, ताकि अपने लक्ष्य से पिछड़ न सकूं और लक्ष्य को आसानी से पा सकूं।

उधर, पुष्पेंद्र की इस उपलब्धि को लेकर स्कूल प्रबंधन में भी खुशी का माहौल बना हुआ है। एंविंशन क्लासेस के चेयरमैन पवन कुमार, प्रधानाचार्य गंगा सिंह ने पुष्पेंद्र को बधाई दी है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

खबरें और भी हैं...