पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Board Will Give A Second Chance If The Candidate Is Corona Positive Before TET Exam

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम की खबर:हिमाचल बोर्ड का बड़ा फैसला, TET परीक्षा से पहले अभ्‍यर्थी के कोरोना पॉजिटिव होने पर बोर्ड देगा दोबारा मौका

धर्मशाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बोर्ड के पास 43 हजार के करीब आवेदन आए थे, जिसमें 2500 आवेदन फीस जमा न होने के कारण रद्द हुए थे। - प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
बोर्ड के पास 43 हजार के करीब आवेदन आए थे, जिसमें 2500 आवेदन फीस जमा न होने के कारण रद्द हुए थे। - प्रतीकात्मक तस्वीर
  • अगली बार जून 2021 में होने वाली परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12 दिसंबर से संचालित की जाने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET) के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। फैसले के तहत अगर इन दिनों में कोई अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव हो जाता है तो उसे घबराने की जरूरत नहीं है। अभी अगर कोई परीक्षार्थी कोरोना के कारण एग्जाम देने से वंचित रहता है तो उसे अगली बार जून 2021 में होने वाली परीक्षा में अवसर दिया जाएगा।

इस अवसर की खास बात यह होगी कि उक्त अभ्यर्थी से दोबारा फीस नहीं ली जाएगी। अभ्यर्थी को उस समय आवेदन करते समय अपने कोरोना पॉजिटिव होने व दिसंबर में होने वाली परीक्षा के लिए कटवाई गई फीस का प्रमाण देना होगा। बता दें कि शनिवार से सभी 8 विषयों की अध्‍यापक पात्रता परीक्षाएं शुरू होंगी। इसके लिए बोर्ड के पास 43 हजार के करीब आवेदन आए थे, जिसमें 2500 आवेदन फीस जमा न होने के कारण रद्द हुए थे।

अभी करीब 41 हजार अभ्यर्थी टेट देंगे। विषयवार आवेदनों की बात की जाए तो JBT विषय में 8507, LT में 4566, पंजाबी में 153, शास्त्री विषय में 2147 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इसके अलावा TGT आर्ट्स में 16090, TGT मेडिकल में 5690, TGT नॉन मेडिकल में 7125 व उर्दू विषय में 39 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने कहा अगर कोई अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव है तो उसके लिए अलग से परीक्षा का संचालन नहीं होगा। बल्कि अगली बार होने वाली परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएबा। साथ ही उस समय आवेदन फीस भी नहीं ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें