पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Pradesh Chief Minister Jairam Thakur Said Decision On Imposing Night Curfew In April 8 Meeting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना महामारी से जंग:हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर बोले- 8 अप्रैल की बैठक में होगा नाइट कर्फ्यू लगाने पर फैसला

शिमला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को सुंदरनगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को सुंदरनगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए।

कोरोना महामारी की आए दिन घातक होती जा रही लहर में लोगों को बचाने के लिए सरकारें कड़े कदम उठा रही हैं। पंजाब के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है और साथ ही वीक-एंड लॉकडाउन के भी संकेत मिल रहे हैं। इसी बीच हिमाचल प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू को लेकर चर्चाओं का दौर गर्म है। मंगलवार को इस मसले पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस पर फैसला 8 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक के बाद लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को सुंदर नगर में मीडिया से रू-ब-रू हो रहे थे। यहां भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) परिसर के स्थित सुकेत सदन में प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 8 अप्रैल को प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक के बाद प्रदेश में नाइट कर्फ्यू पर फैसला लिया जाएगा। बैठक में प्रधानमंत्री से देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर विस्तृत चर्चा के बाद नाइट कर्फ्यू लगाने की संभावना पर विचार किया जाएगा। हालांकि उससे पहले आज शिमला में इसी विषय पर अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले निश्चित रूप से चिंता का विषय है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को सजग रहने की आवश्यकता है। ऐसे में लोगों को बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी के नियमों की पालना को अपनी दिनचर्या में आवश्यक रूप से शामिल करना चाहिए।

प्रदेश में विकास कार्यों को लेकर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा सरकार के इस कार्यकाल में पूरे प्रदेश में साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए हैं। यह केवल मंडी नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में समान रुप से हो रहे हैं। पंचायतों, नगर पंचायतों और शहरों में विकास के लिए सरकार ने 412 पंचायतें, 7 नगर पंचायतें और 3 नगर निगम बनाए हैं।

निगम चुनाव में अच्छे प्रत्याशी को चुने जनता
मुख्यमंत्री ने जनता का आह्वान किया है कि नगम निगम चुनाव में वे अच्छे प्रत्याशी को ही अपना वोट डालें। भाजपा ने हर वार्ड में अपना बेहतर प्रत्याशी चुनाव में उतारा है। उन्होंने केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकारें हैं। ऐसे में विकास के कार्यों को समान गति देने के लिए वे यदि भाजपा प्रत्याशी के नाम पर वोट डालते हैं तो यह किसी भी वार्ड और क्षेत्र के विकास के लिए सही होगा। भाजपा निश्चित रूप से सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

डैहर सिंचाई योजना बारे अधिकारियों से करेंगे पूछताछ
करीब 22 करोड़ की लागत से तैयार होने वाली डैहर सिंचाई योजना का कार्य शुरू नहीं किए जाने के सवाल में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें कहीं कोई क्लेरिकल मिस्टेक है। कार्य के शुरू होने में किस तरह की अड़चने आ रही हैं, इसे लेकर वे अधिकारियों से पूछताछ करेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें