CPIM 11 सीटों पर ही लड़ेगी चुनाव:ठियोग से राकेश सिंघा ने भरा नामांकन, समर्थकों के साथ किया शक्ति प्रदर्शन

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठियोग विधानसभा क्षेत्र से CPIM विधायक राकेश सिंघा नामांकन दाखिल करने के बाद शक्ति प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
ठियोग विधानसभा क्षेत्र से CPIM विधायक राकेश सिंघा नामांकन दाखिल करने के बाद शक्ति प्रदर्शन करते हुए।

शिमला के ठियोग विधानसभा क्षेत्र से CPIM विधायक राकेश सिंघा ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले उन्होंने समर्थकों के साथ् ठियोग बाजार में रैली निकाली और शक्ति प्रदर्शन किया।

हिमाचल विधानसभा चुनाव में CPIM सिर्फ 11 सीटों पर ही इस बार चुनाव लड़ेगी। CPIM ने सभी सीटों पर अपने केंडिडेट तय कर दिए हैं।

CPIM के हिमाचल सचिव डाॅ. ओंकार शाद का कहना है कि हम विधानसभा चुनाव में 11 सीटों पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। हमने उन्हीं सीटों पर प्रत्याशी उतारे है, जिन सीटों पर हमारी जीत तय हैं। शिमला शहरी सीट पर पूर्व डिप्टी मेयर टिकेंद्र पंवर को उतारा गया है। उनका कहना है कि पार्टी अपने केंडिडेट की जीत काे लेकर आश्वत है।

ठियोग और शिमला शहरी में कड़ी टक्कर

CPIM को सबसे ज्यादा जीत का भरोसा ठियाेग और शिमला शहरी सीट से है। ठियोग में मौजूदा एमएलए राकेश सिंघा का अच्छा होल्ड है। पिछली बार यहां CPIM को बड़ी जीत मिली थी। इसी तरह शिमला सीट से पूर्व में डिप्टी मेयर रहे टिकेंद्र पंवर भी लोगों के बीच खासे लोकप्रिय है।

हालांकि, दाेनों सीटाें पर कांटे की टक्कर है। शिमला शहरी सीट पर भी इस बार तिकोना मुकाबला है। इसी तरह हिमाचल में CPIM के एक मात्र विधायक राकेश सिंघा के सामने ठियोग में बीजेपी के अजय श्याम दीवार बनकर खड़े हाे गए हैं। कांग्रेंस से पूर्व में पार्टी के अध्यक्ष रहे कुलदीप राठाैर भी सशक्त उम्मीदवार के ताैर पर उभरकर सामने आ रहे हैं।

CPIM से इन केंडिडेट का टिकट फाइनल

उम्मीदवार का नाम: विधानसभा क्षेत्र

राकेश सिंघा ठियोग

टिकेंद्र पंवर शिमला शहरी

डाॅ. कश्मीर सिंह ठाकुर हमीरपुर

डाॅ. कुलदीप सिंह तंवर कसुम्पटी

कुशाल भारद्वाज मंडी

हाेतम सिंह साेंखला कुल्लू

आशीष कुमार पच्छाद

देवकीनंद आनी

किशाेरी लाल करसाेग

महेंद्र सिंह राणा सराज

विशाल शांकटा जुब्बल काेटखाई

खबरें और भी हैं...