पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Pradesh: Rehearsal In Dharamshala For Vaccination, CM Jairam Thakur Along With 57 Officers And Employees Also Attended

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना महामारी से जंग:वैक्सीनेशन के लिए धर्मशाला में पूर्वाभ्यास, 57 अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ CM जयराम ठाकुर भी रहे शामिल

धर्मशाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला में अधिकारियों-कर्मचारियों की बैठक में कोरोना महामारी की वजह से बने हालात का जायजा लेने के लिए चर्चा करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर।
  • प्रशासन के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाकर कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया मुख्यमंत्री ने

कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य खंड धर्मशाला में शुक्रवार को वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग 57 अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए। दो दिन के धर्मशाला प्रवास पर आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस अभ्यास का हिस्सा बने। हालांकि वह इसमें वर्चुअली शामिल हुए। उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की भी बैठक बुलाई और कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया।

पूर्वाभ्यास के लिए विभाग ने उपमंडल धर्मशाला के दो अस्पताल और एक स्कूल चयनित किए गए थे। इनमें तिब्बतियन अस्पताल धर्मशाला, क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी शामिल किए गए हैं। तीनों स्थानों पर 25-25 स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिए जाने का क्रम शुरू हुआ। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वर्चुअली उपस्थित रहे।

इस अभ्यास में टीका लगाने के अलावा सभी औपचारिकताओं को भी पूरा किया जाना था। हर प्रशिक्षण केंद्र में पांच-पांच लोगों का ग्रुप बनाकर प्रशिक्षण दिया गया। हर ग्रुप को आधे-आधे घंटे का अभ्यास करवाया गया। उधर, CMO कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि यह बिलकुल सही तरीके से चला।

बर्ड फ्लू पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की CM ने

उधर, दो दिन के धर्मशाला दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रशासन के साथ बर्ड फ्लू की स्थिति और तैयारियों को लेकर बैठक की अध्यक्षता की। इसमें का रिव्यू करके रिपोर्ट तैयार केंद्र सरकार को भेजी जाएगी। इस बारे में उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर जानकारी सांझा की। उन्होंने लिखा है, 'आज धर्मशाला, कांगड़ा दौरे पर हूं। यहां हमने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई तथा कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया। कोरोना महामारी से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन प्रभावी कार्य कर रहा है। जनता से आग्रह है कि कोरोना से बचाव हेतु सावधानियां बरतें'।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser