पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौगात:धर्मशाला और शिमला में बनेंगे इंडोर आइस स्केटिंग स्टेडियम

धर्मशाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • खेल मंत्री पठानिया बोले-22 करोड़ रुपए आएगी लागत

विंटर स्पोर्ट्स के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए धर्मशाला व शिमला स्मार्ट सिटी में 22 करोड़ की लागत से इंडोर आइस स्केटिंग स्टेडियमों का निर्माण किया जाएगा। इन्हें अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर बनाया जाएगा।

ये जानकारी वन, युवा खेल सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने कहा कि ये स्टेडियम भविष्य में अंतरराष्ट्रीय इवेंट्स की मेजबानी करेगा व विंटर टूरिज्म को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा। धर्मशाला में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज के लिए 18 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है जिसके लिए विभाग भूमि चिन्हित कर रहा है।

सकोह में बनेगी नेहवाल की बैडमिंटन अकादमी

पठानिया ने बताया, ओलिंपिक पदक विजेता और भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने हिमाचल में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अकादमी खोलने की इच्छा जताई थी जिसके लिए धर्मशाला के पास सकोह में 52 कनाल भूमि चिह्नित की गई है।

उत्तर भारत के खिलाड़ियों को बैडमिंटन की कोचिंग लेने के लिए हैदराबाद या बेंगलुरु जाना पड़ता है इसलिए वह हिमाचल में एक अकादमी खोलना चाहती हैं। इस अकादमी में खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की कोचिंग दी जाएगी ताकि वे विश्व पटल पर देश का प्रतिनिधित्व कर सकें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें