पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रूपरेखा:हवाई सेवाओं से आने वाले नागरिकों को किया जाएगा इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन

धर्मशाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांगड़ा डीसी ने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले नागरिकों को भी इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जाएगा। गगल एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों से बात की। फाइल फोटो
  • एयरपोर्ट अथॉरिटी गगल के अधिकारियों से डीसी ने मीटिंग की

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले नागरिकों को भी इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जाएगा। उनका मेडिकल चेकअप तथा काविड-19 के तहत सेंपल भी लिए जाएंगे ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

मीटिंग की एयरपोर्ट अथॉरिटी अधिकारियों से

इस संबंध में शनिवार को राकेश प्रजापति ने एयरपोर्ट अथॉरिटी गगल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रबंधों को लेकर एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गई। राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों के रेड जोन तथा अन्य जोन से फ्लू के लक्षणों वाले नागरिकों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजना अनिवार्य है तथा इसी तरह से हवाई सेवाओं से आने वाले नागरिकों पर भी यह नियम लागू रहेंगे।

होटलों में भी क्वारंटीन की व्यवस्था

कांगड़ा जिला में एचपीटीडीसी के होटलों में भी पेड क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है। सरकार के स्तर घरेलू हवाई सेवाओं को आरंभ करने का निर्णय लिया जा चुका है जिसके चलते ही कांगड़ा जिला के कांगड़ा एयरपोर्ट को भी पूरी तरह से सेनेटाइज करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं इसके साथ सामाजिक दूरी की अनुपालना के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है। एयरपोर्ट के बाहर ही बाहर से आने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें