• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Pradesh Coronavirus Lockdown News Updates | Jai Ram Thakur: Himachal Pradesh Chief Minister On Himachal Pradesh Curfew Violators

प्रदेश के सीएम ने कहा कर्फ्यू और महामारी रोग अधिनियम 1897 का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रदेश में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर मामले दर्ज। प्रदेश में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर मामले दर्ज।
प्रदेश में मंदिर व सड़कों पर सन्नाटा प्रदेश में मंदिर व सड़कों पर सन्नाटा
X
प्रदेश में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर मामले दर्ज।प्रदेश में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर मामले दर्ज।
प्रदेश में मंदिर व सड़कों पर सन्नाटाप्रदेश में मंदिर व सड़कों पर सन्नाटा

  • दो दिनों में 92 लोगों पर दर्ज किए गए कर्फ्यू उल्लंघन करने के मामले

  • सीएम ने जरूरी वस्तुओं की जमाखोरी और मुनाफाखोरी को रोकने के लिए कदम उठाए

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 01:29 PM IST

शिमला

मुख्यमंत्री ने लाॅकडाउन के दौरान लोगों से अपने घरों में बने रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने कोरोना महामारी से उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि नैदानिक प्रतिष्ठान अधिनियम या महामारी रोग अधिनियम 1897 और आईपीसी की धाराओं के तहत उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह आदेश कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण 21 दिनों तक लाॅकडाउन के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए आज यहां से सभी जिलों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, सीएमओ और डीएफसी के साथ वीडियो कान्फ्रेंस में कही। सीएम ने आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी और मुनाफाखोरी को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने के आदेश दिए और कहा कि दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने पंचायतीराज संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी इस कार्य में शामिल करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन में छूट के घंटों के दौरान दुकानदार अपनी दुकानों पर आने वाले उपभोक्ताओं को सैनिटाइजर प्रदान करें। उन्होंने छूट अवधि के दौरान सामान उपलब्ध कराने में वरिष्ठ नागरिकों को वरीयता देने के लिए भी कहा।

हिमाचल में कर्फ्यू उल्लंघन के 92 केस दर्ज

कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू का राज्य के कई जिलों में उल्लंघन हुआ है। राज्यभर में दो दिनों में कर्फ्यू उल्लंंघन के 92 मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार को शिमला जिले को छोड़ शेष जिलों में अलग-अलग समय पर कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। लेकिन कई जिलों में ढील से पहले ही लोग सड़कों पर आ गए थे और इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ मामले दर्ज किए। उधर, शिमला जिले में वीरवार को कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। इस जिले में बुधवार को कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गई थी। शिमला में सबसे ज्यादा 18 केस दर्ज हुए हैं। वहीं, मंडी जिला में 16 दर्ज हुए हैं। इसके अलावा बिलासपुर में दो, सिरमौर में दो, सोलन में चार केस दर्ज हुए हैं। कांगड़ा में दो, कुल्लू जिला में पांच और ऊना में तीन मामले दर्ज किए गए हैं। इस तरह दो दिनों में कर्फ्यू के उल्लंघन के पुलिस ने अब तक 98 केस दर्ज कर दिए हैं। डीजीपी एसआर मरड़ी ने बताया कि कर्फ्यू के उल्लंघन के 98 मामले दर्ज हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन हो।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना