पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Kullu 9 KG Charas Found From Van In Checking At The Check Post, Police Arrested Two; One More Arrested In Heroin Smuggling Case

नशा तस्करी पर कार्रवाई:कुल्लू में नाके पर चेकिंग में वैन से मिली 9 KG चरस, पुलिस ने दो को दबोचा; हेरोइन तस्करी के मामले में एक और गिरफ्तार

कुल्लू19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुल्लू में पुलिस के द्वारा बरामद की गई चरस की खेप वजन के लिए कांटे पर रखी हुई। - Dainik Bhaskar
कुल्लू में पुलिस के द्वारा बरामद की गई चरस की खेप वजन के लिए कांटे पर रखी हुई।

कुल्लू में रविवार को पुलिस ने नशा तस्करी पर कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो को नाके पर चेकिंग के दौरान एक वैन से 9 किलो चरस के साथ पकड़ा गया है, जबकि तीसरे की गिरफ्तारी हेरोइन तस्करी के एक मामले में हुई है। उसके खिलाफ दर्ज किया गया ताजा मामला अब तक चौथा मामला है।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि मणिकर्ण चौकी की पुलिस शनिवार रात में शांगना ब्रिज के पास पेट्रोलिंग पर थी। इस दौरान एक मारुति वैन आई। पुलिस ने टीम ने शक के आधार पर वाहन और उसमें बैठे दो व्यक्तियों की तलाशी ली तो वाहन से 9 किलो 99 ग्राम चरस बरामद की गई। इसके बाद पुलिस ने जिले के डुंखरा के 49 साल का ड्राइवर धर्म सिंह और साथ बैठे उसके गांव के ही 59 साल का शेर सिंह उर्फ शेर बहादुर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

केन्या की महिला से हेरोइन खरीदने की कोशिश का आरोपी।
केन्या की महिला से हेरोइन खरीदने की कोशिश का आरोपी।

SP गौरव सिंह के मुताबिक फिलहाल पुलिस दोनों से जानकारी जुटाने में लगी है कि ये चरस की यह खेप कहां से लाए थे और कहां लेकर जा रहे थे। इसी के साथ हेरोइन तस्करी के भी एक मामले में एक विदेशी नारगिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि जिले के गांव बैंची निवासी जीवन (31) ने केन्या की हेरोइन सप्लायर महिला से हेरोइन खरीदने की कोशिश की थी। उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल, 21 दिसंबर 2016 को भुंतर थाने में हेरोइन बरामदगी के बाद NDPS एक्ट के तहत एक मामला दर्ज किया गया था।

दूसरा मामला कुल्लू सदर थाने में 20 जुलाई 2020 को IPC की धारा 382, 188, 269, 270 के अलावा NDPS की धारा 51 के तहत दर्ज है। तीसरा मामला 5 मई 2020 को भुंतर थाना में 102 ग्राम हेरोइन बरामदगी को लेकर दर्ज किया गया था। अब जीवन पर यह चौथा मामला दर्ज किया गया है।