पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशा तस्करी पर कार्रवाई:कुल्लू पुलिस ने साढ़े 3 किलो चरस के साथ 4 को धरा, मुंबई के 2 युवक वॉल्वो से दिल्ली जा रहे थे

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुल्लू में कांटे पर वजन करने के लिए रखी पुलिस द्वारा मुंबई के दो युवकों से बरामद की गई चरस। - Dainik Bhaskar
कुल्लू में कांटे पर वजन करने के लिए रखी पुलिस द्वारा मुंबई के दो युवकों से बरामद की गई चरस।

हिमाचल प्रदेश में नशा तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। हालांकि अगल-बगल के राज्यों की तरह हेरोइन जैसा महंगा नशा तो बहुत ज्यादा चलन में नहीं है, लेकिन चरस तस्करी के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। रविवार को फिर से कुल्लू में पुलिस ने साढ़े 3 किलो से ज्यादा मात्रा में चरस के साथ 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से मुंबई के रहने वाले दो युवक 1 किलो 816 ग्राम चरस के साथ मनाली से दिल्ली के लिए वॉल्वो बस में सवार थे तो हिमाचल प्रदेश के रहने वाले दो अन्य युवक नाइट कर्फ्यू में घूमते पकड़े गए। सही जवाब नहीं दे पाने पर तलाशी मेंं इनसे 1 किलो 855 ग्राम चरस मिली।

आरोपियों की पहचान ईस्ट मुंबई के देवी नगर निवासी अंकित अशोक निसार (29) और उत्तर लाभशंकर मुंबई के 24 वर्षीय मिहिर ओझा के रूप में हुई है। इस बारे में कुल्लू के SP गौरव सिंह ने बताया कि भुंतर पुलिस की टीम बजौरा चेक पोस्ट पर नाके पर थी। चेकिंग के दौरान टीम ने 1 किलो 816 ग्राम चरस बरामद की है। यह चरस मुंबई की महाराष्ट्र सिटी के दो व्यक्तियों से बरामद की गई है, जो वॉल्वो बस में मनाली से दिल्ली का सफर कर रहे थे।

पुलिस की तरफ से दो स्थानीय युवकों से बरामद की गई पौने 2 किलो चरस।
पुलिस की तरफ से दो स्थानीय युवकों से बरामद की गई पौने 2 किलो चरस।

1 किलो 855 ग्राम चरस और बरामद
उधर, कुल्लू पुलिस की टीम ने खलाड़ा नाला पुल के पास शिशामाटी लगवैली रोड पर गश्त के दौरान चम्बा के गांव साच निवासी इंद्र देव और फलाण के संजीव नाइट कर्फ्यू में घूमते पकड़ा। जवाब देने पर हिचकिचाए तो शक में पुलिस ने इंद्र देव हाथ में पकड़े कैरी बैग की तलाशी ली तो 1 किलो 855 ग्राम चरस बरामद हुई।

सोर्स और डिलीवरी पॉइंट की जांच-पड़ताल जारी
SP का कहना है कि दोनों व्यक्ति चरस कहां से खरीदकर लाए थे और इसे कहां लेकर जा रहे थे, इसको लेकर पुलिस छानबीन में जुटी है। साथ में इन लोगों के किन-किन चरस माफिया से तार जुड़े हुए हैं, इस बात का भी पता लगाया जाएगा। फिलहाल इनके खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें