• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Landslide In Himachal Pradesh Today Latest News Updates: National Highway 5 Completely Closed Due To Falling Rock In Many Places

किन्नौर:भारी बारिश के कारण हुआ लैंडस्लाइड; नेशनल हाईवे हुआ बंद, दोनों ओर लगी गाड़ियों की लंबी कतार

शिमला2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किन्नौर में बारिश के बाद लैंडस्लाइड होने से नेशनल हाईवे-5 बंद हो गया। इस हाईवे को खुलने में दो दिन तक लग सकते है। लगातार लैंडस्लाइड जारी है। - Dainik Bhaskar
किन्नौर में बारिश के बाद लैंडस्लाइड होने से नेशनल हाईवे-5 बंद हो गया। इस हाईवे को खुलने में दो दिन तक लग सकते है। लगातार लैंडस्लाइड जारी है।
  • प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के कारण लैंडस्लाइड की घटनाओं में इजाफा
  • नेशनल हाईवे-05 बंद होने से काजा का संपर्क कटा

प्रदेश में बारिश होने से कई इलाकों में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। प्रदेश के उंचे इलाकों में कई स्थानों पर पहाड़ियों से बड़ी -बड़ी चट्‌टानें गिरने से राजमार्ग बंद हो गया है। कई स्थानों पर लैंडस्लाइड की लगातार घटनाएं हो रही हैं। जिसके कारण सड़कों पर यातायात प्रभावित हो रहा है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाके किन्नौर में कल से लैंडस्लाइड की घटना के कारण काजा-ताबो मार्ग पर मालिंग नाला में भारी चट्टान गिरने से नेशनल हाईवे -5 पूरी तरह से बंद हो गया है। मार्ग बाधित होने से यातायात पूरी तरह से थम गया है। हाईवे के दोनों साइड में गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गई है।

रास्ता खुलने में समय लगेगा

मालिंग नाला के पास नेशनल हाईवे के बंद होने से दोनों तरफ लंबी लाइन में खड़े वाहन चालक रास्ता खुलने की आस में है। ऐसे में पूह के शलखर, चांगो, सुमरा सहित काजा क्षेत्र और सीमाओं की ओर जाने के लिए मार्ग पूरी तरह से जाम हो गए हैं। मंगलवार रात को मूरंग तहसील के तहत रिस्पा गांव में अचानक रिस्पा के चेरंग खड्ढ में का जलस्तर काफी बढ़ गया था और कुछ ही समय में खड्ढ ने भयंकर रूप धारण कर लिया था। बाढ़ ने रिस्पा का सड़क सम्पर्क मार्ग और खड्ढ के आसपास स्थित सेब के बगीचे भी तबाह कर दिए। इसके अलावा सतलज नदी पर बना अस्‍थाई पुल भी बह गया था।

खबरें और भी हैं...