हिमाचल:गुरुवार सुबह पैतृक गांव पहुंची शहीद हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर की पार्थिव देह, पूरे राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

नाहन2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सेना के जवान और पुलिस की टुकड़ी ने सैनिक को राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। - Dainik Bhaskar
सेना के जवान और पुलिस की टुकड़ी ने सैनिक को राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।
  • मंगलवार को जम्मू कश्मीर के उधमपुर में सेना के काफिले में शामिल वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वह शहीद हुए थे

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में मंगलवार सुबह शहीद हुए नाहन क्षेत्र के कंडो कतयाड निवासी हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर का अंतिम संस्कार सैन्य सम्मान के साथ किया गया। बड़े बेटे विवेक ने पिता की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। सेना के जवान और पुलिस की टुकड़ी ने सैनिक को राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। जिला प्रशासन की ओर से डीसी डॉ. आरके परुथी, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबिता राणा सहित अन्य अधिकारी तथा नाहन आर्मी कैंट से सेना की टुकड़ी भी पहुंची। नाहन के विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष डॉक्‍टर राजीव बिंदल भी शहीद को श्रद्धांजल‍ि देने के लिए गांव पहुंचे।

शहीद को अंतिम विदाई देते लोग
शहीद को अंतिम विदाई देते लोग

इससे पहले गुरुवार सुबह शहीद की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव पहुंची। गांव में शहीद की पार्थिव देह पहुंचते ही सुरेश कुमार अमर रहे नारों से आसमान गूंज उठा। परिवार के सदस्‍य पार्थिव देह आंगन में देखकर बिलख बिलखकर रोने लगे। शहीद की पत्नी व दोनों बेटे पार्थिव देह से लिपट कर रोने लगे। बता दें कि मंगलवार को जम्मू कश्मीर के उधमपुर में सेना के काफिले में शामिल वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से शहीद हुए जवान हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर की पार्थिव देह बुधवार को समय पर उनके पैतृक गांव नहीं पहुंच पाई थी। बुधवार देर रात उनकी पार्थिव देह पहुंची जिसके बाद उसे नाहन मेडिकल कॉलेज में रखा गया था। इससे पहले बुधवार सुबह उधमपुर के सेना कार्यालय में शहीद को उनकी यूनिट की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सेना की गाड़ी उधमपुर से सडक़ मार्ग द्वारा शहीद की पार्थिव देह लेकर निकली, जो दोपहर को पठानकोट पहुंची। इसके बाद नाहन के लिए रवाना हुई थी।

सैंकड़ों लोग हुए शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल
सैंकड़ों लोग हुए शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल
बड़े बेटे विवेक ने दी शहीद की पार्थिव देह को मुखाग्नि
बड़े बेटे विवेक ने दी शहीद की पार्थिव देह को मुखाग्नि
शहीद को सलामी देते पुलिस के जवान
शहीद को सलामी देते पुलिस के जवान
शहीद को सलामी देती सेना की टुकड़ी
शहीद को सलामी देती सेना की टुकड़ी
शहीद हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर(फाइल फोटो)
शहीद हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर(फाइल फोटो)
खबरें और भी हैं...