पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • National Ice Hockey Camp To Be Held In Gulmarg, 15 Players Selected In Kaza Will Participate

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल प्रतिभा का प्रदर्शन:1 जनवरी से गुलमर्ग में लगेगा नेशनल आइस हॉकी कैंप, काजा में चयनित हुए 15 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाहौल स्पीति की 8 लड़कियां और 7 लड़के राष्ट्रीय आइस हॉकी कैंप के लिए चयनित हुए हैं। - Dainik Bhaskar
लाहौल स्पीति की 8 लड़कियां और 7 लड़के राष्ट्रीय आइस हॉकी कैंप के लिए चयनित हुए हैं।

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के काजा में बने प्राकृतिक आइस हॉकी रिंक में प्रशिक्षित 15 खिलाड़ी अब नेशनल आइस हॉकी कैंप में हिस्सा लेने जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में जाएंगे। यह कैंप 1 जनवरी से 14 जनवरी तक चलेगा। 15 प्रतिभागियों के साथ तीन शिक्षक सोनम छोडन, लोबजंग छोजंम और छविंग दोरजे भी जा रहे है। 15 सदस्यीय प्रतिभागियों में 8 लड़कियां और 7 लड़के शामिल हैं।

इसमें कर्मा येषी खांडो उम्र 12 वर्ष, छेरिंग डोलमा 13 वर्ष, नवांग लामो 15 वर्ष, सोनम आंगमो 12 वर्ष, रिगजिन डोलमा उम्र 13, तेजिंन डोलमा, नवांग छुटिक और सोनम देचेन गर्ल श्रेणी में है। जबकि सोन बांगचुक 12 वर्ष, कुंगा बांग्पो 12 वर्ष, तेजिंन योतेन, टाकपा यशे 15 वर्ष, तेजिंन जांग्वो 12 वर्ष, धोडुप ज्ञयालसन 13 वर्ष और सोनम दोरजे 12 वर्ष लड़कों की श्रेणी वर्ग में हैं।

जिलाधीश आदित्य नेगी ने प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया और बेहतर भविष्य की कामना करते हुए कहा कि अधिक से अधिक बच्चे राष्ट्रीय टीम में चयनित हो। इस मौके पर राष्ट्रीय कोच अमित बेरबाल ने कहा कि लाहौल स्पीति की 8 लड़कियां और 7 लड़के राष्ट्रीय आइस हॉकी कैंप के लिए चयनित हुए हैं। यह कैंप गुलमर्ग में आयोजित होने जा रहा है। इससे बच्चों में आइस हॉकी के प्रति उत्साह बढ़ेगा।

हमें उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम के लिए भी चयनित होंगे। काजा में लगे कैंप में 30 बच्चों को बेसिक आइस हॉकी के लिए चुना गया था। इनमें से 15 बच्चों को गुलमर्ग में होने के वाले राष्ट्रीय आइस हॉकी कैंप में ले जाया जा रहा है। हमारा लक्ष्य है कि लाहौल स्पीति का वातावरण विंटर स्पोटर्स के लिए काफी अनुकुल है। यहां के बच्चे राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा लें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें