पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Neeraj Bharti, Former Congress MLA And Chief Parliamentary Secretary In Former Government Got Bail.

"राष्ट्रविरोधी और आपत्तिजनक" टिप्पणी:देशद्रोह के मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं पूर्व सरकार में मुख्य संसदीय रहे सचिव नीरज भारती को मिली जमानत,इससे पहले वे चार दिन के पुलिस रिमांड पर थे

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं पूर्व सरकार में मुख्य संसदीय रहे सचिव नीरज भारती को सीआईडी ने फेसबुक पर "राष्ट्रविरोधी और आपत्तिजनक" टिप्पणी करने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।
  • जिला एवं सत्र न्यायधीश की कोर्ट में नीरज भारती की जमानत याचिका पर सुनवाई थी
  • सीआईडी चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है

देशद्रोह के मामले में मंगलवार को पूर्व सीपीएस नीरज भारती को जमानत मिल गई है। इससे पहले वह चार दिन की पुलिस हिरासत में थे जो कि आज पूरी हो गई है। जिला एवं सत्र न्यायधीश की कोर्ट में नीरज भारती की जमानत याचिका पर सुनवाई थी। पुलिस रिमांड पूरी होने पर उन्हें आज कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद सीआईडी चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ये था मामला

कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं पूर्व सरकार में मुख्य संसदीय रहे सचिव नीरज भारती को सीआईडी ने फेसबुक पर "राष्ट्रविरोधी और आपत्तिजनक" टिप्पणी करने के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। इस बाबत उनसे कई सवाल किए गए लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया था। इसके बाद उन्हें शनिवार को अदालत में पेश करने के बाद  30 जून तक पुलिस रिमांड में भेजा गया है।उनपर आरोप है कि उन्होंने बीते दिनों सोशल मीडिया में कुछ पोस्ट डालकर सरकार के विरुद्ध घृणा, तिरस्कार, अवमानना, वैमनस्य आदि का दुष्प्रचार करके देश के नागरिकों में घृणा व देशद्रोह को फैलाने की कोशिश की है। साथ ही सेना के जवानों को लेकर सरकार के बयानों पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करके भावनाएं भड़काने का काम किया। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें