पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करसोग में सड़कों के हाल:पांच साल पहले पक्की हुई थी नेहरा भंडारनु सड़क, विभाग ने नहीं ली सुध

करसोगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समय पर देखरेख न होने से सड़क में जगह जगह पर पड़ गए गड्ढे

प्रदेश में बिछाए गए भाग्य रेखाओं के जाल के दावों के बीच करसोग में खस्ताहाल सड़कों की तस्वीर सरकार की छवि के लिए अच्छी खबर नहीं है। उपमंडल में एक बार पक्का करने के बाद सड़कों की कई सालों तक सुध नहीं ली जाती है। यहां तहसील मुख्यालय से कुछ ही किलोमीटर दूरी पर ऐसी ही एक नेहरा वाया भंडारनु सड़क है, जिसकी करीब पांच साल पहले पक्का करने के बाद सुध ही नहीं ली गई।

करसोग में लगातार बढ़ते ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने लाखों रुपए खर्च कर पीएमजीएसवाई के तहत नेहरा वाया भंडारनु सड़क का निर्माण किया था। इसके लिए स्थानीय लोगों ने स्वैच्छा से लाखों की कृषि योग्य भूमि विभाग के नाम कर दी थी। ताकि क्षेत्र की जनता को सड़क सुविधा का लाभ मिल सके, लेकिन विभाग की लापरवाही से नेहरा भंडारनु सड़क बदहाली के आंसू रो रही है। जिससे ग्रामीणों की अच्छी सड़क सुविधा मिलने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। समय पर देखरेख न होने से सड़क में जगह जगह पर गड्ढे पड़ गए हैं।

जिससे वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। यही नहीं इस सड़क मार्ग से गुजरते वक्त कई वाहनों की टूटफूट होने से नुकसान पहुच चुका है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थिति पीडब्ल्यूडी को बदहाल सड़क नजर ही नहीं आ रही है। स्थानीय लोग कई बार सड़क को मरम्मत करने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन ग्रामीणों की मांग पर कोई गौर नहीं हुआ है। ऐसे में लोग विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली से नाराज हैं।

स्थानीय लोगों से सरकार से जल्द से जल्द सड़क का मरम्मत कार्य शुरू करने की मांग की है। स्थानीय निवासी घनश्याम शर्मा का कहना है कि नेहरा वाया भंडारनु सड़क की हालत बहुत ही खस्ता है। स्थानीय लोगों ने इस सड़क के लिए अपनी कीमती जमीन दान की है। इसके बाद भी मात्र तीन किलोमीटर इस सड़क की समय पर देखरेख की नहीं जा रही है। उन्होंने कहा कि सड़क में जगह जगह पर गड्ढे पड़ गए हैं। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं कारण वाहनों का भी टूटफूट होने से नुकसान हो रहा है। करसोग लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अरविंद भारद्वाज का कहना है कि गर्मियों के सीजन में सड़क की टारिंग की जाएगी। इस बारे में निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

ठियोग नगर में 15 सालों से निर्माणाधीन सीवरेज योजना अगले 15 दिनों में शुरू होगी
ठियोग नगर में 15 साल पूर्व शुरू हुई सीवरेज योजना के पहले चरण में शालीबाजार एरिया के निवासियों को 15 अप्रैल तक सीवरेज सुविधा मिलने की आस जग गई है। सीवरेज प्रणाली को शुरू करने को लेकर नप के परिषद अध्यक्ष विवेक थापर,उपाध्यक्ष रीना शर्मा पूर्व अध्यक्षा शीला वर्मा,जल शक्ति विभाग के एक्सीयन अजीत नेगी एस डी ओ प्रदीप चौहान ,सिविल अस्पताल प्रभारी दलीप टेक्टा आदि अधिकारियों की नगर परिषद कार्यालय में बैठक हुई। जिसमें शाली बाज़ार से अस्पताल -रही घाट सम्पर्क मार्ग में बिछाई गई सीवरेज लाइन को 15 अप्रैल तक शुरू करने का निर्णय लिया गया।

अध्यक्ष विवेक थापर ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ड नम्बर दो और तीन में बिछाई गई दूसरी लाईन का निरीक्षण करने और चालू करने के बारे में भी विचार-विमर्श किया । ठियोग नगर में 2006 में सीवरेज की पाइपों को बिछाने का काम शुरू किया गया था लेकिन विभागीय तालमेल न होने और भूमि आदि के विवाद के बीच यह योजना लटकी हुई थी। ठियोग विधानसभा की पूर्व विधायक विद्या स्टोक्स ने जनता को इस परियोजना का लाभ मिल सके इसके लिए सभी विभागीय और जनता के बीच सामंजस्य बना कर इस काम को गति दी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें