पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Objections About Construction Of Crematorium, To Be Made Elsewhere, Delegation Of People Met City Council President

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपत्ति:श्मशानघाट के निर्माण को लेकर आपत्ति, दूसरी जगह बनाया जाए, लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने नगर परिषद अध्यक्ष से की मुलाकात

रामपुर बुशहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इलाके को सीवरेज व्यवस्था से जोड़ने की भी उठाई मांग

रामपुर नगर परिषद के तहत आने वाले वार्ड नंबर 2 के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल नगर परिषद अध्यक्षा एवं कार्यकारी अधिकारी से मिला। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर नगर परिषद अध्यक्षा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से वार्ड नंबर दो के प्रतिनिधि मंडल ने नए बस अड्डे के साथ वाले रिहायशी इलाके के समीप श्मशान घाट बनाने पर आपत्ति जताई।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल भगवानदास, दिनेश कायत व कर्मचंद ने कहा कि जिस स्थान पर श्मशान घाट बनाया जा रहा है, उस स्थान के नजदीक रिहायशी इलाका है। उन्होंने कहा कि शमशान घाट लोगों के घरों से केवल 50 गज की दूरी पर है। इस स्थान पर यदि दाह संस्कार होता है तो उसका धुंआ सीधा लोगों के घरों तक पहुंचेगा और श्मशान घाट में दाह संस्कार का दृश्य बच्चों के दिमाग पर भी प्रभाव डाल सकता है। जिसके चलते लोगों ने शमशान घाट को यहां से हटाकर सतलुज किनारे बनाने की मांग उठाई है।

वहीं प्रतिनिधिमंडल ने नए बस अड्डे के समीप वाले इस इलाके को सीवरेज व्यवस्था से जोड़ने की भी मांग को प्रमुखता से उठाया। लोगों ने कहा कि इस स्थान पर दर्जनों परिवार रहते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी नगर परिषद के अधीन आने वाले इस स्थान को अभी तक सीवरेज व्यवस्था से नहीं जोड़ा गया है। जिसके चलते आए दिन लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

लोगों ने जल्द से जल्द इस स्थान को सीवरेज व्यवस्था से जोड़ने की मांग उठाई, ताकि स्थानीय लोगों की समस्या हल हो। इस मौके पर उमेश नेगी, हरि सिंह मेहता, रामा देवी, गोविंद रोशन लाल, प्रेम, चंपा देवी, होशियार सिंह, इंदर मेहता व मोहर सिंह आदि मौजूद रहे।

शमशान घाट का निर्माण इन स्थान से हटा कर सतलुज नदी के किनारे करवाया जाएगा। वही अन्य समस्याओं को प्राथमिकता के तौर पर हल किया जाएगा। - हरीश शर्मा, अध्यक्ष नप रामपुर बुशहर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें