पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • On The Kalka Shimla Highway, A Huge Rock Fell From The Hill Near The Mill Turn, No Vehicle Was Coming At That Time.

भूस्खलन:कालका-शिमला हाईवे पर चक्की मोड़ के पास पहाड़ी से गिरी चट्‌टान, शिमला जाने वाली सड़क की एक लेन को बंद किया गया

कालका13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में बारिश होने के बाद पहाड़ों से पत्थर गिरने की घटनाऐं होती है। इसी कारण बारिश के बाद कालका-शिमला मार्ग पर भारी भरकम चट्‌टान सड़क में आ गिरी।
  • बारिश के दिनों में राेजाना हो रहे भूस्खलन, कालका से शिमला जाने वाली सड़क की एक तरफ का रास्ता बंद किया

प्रदेश में मानसून के कारण बारिश का दौर शुरू हो गया है। जिसके कारण पहाड़ों से पत्थर गिरने की घटनाऐं रोजाना हो रही है। शुक्रवार देर रात कालका-शिमला मार्ग पर पहाड़ी से एक बड़ी चट्‌टान गिर कर सड़क पर आ गई। हाईवे-5 पर चक्की मोड़ (जाबली)के पास किमूघाट के हुई इस घटना से कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन कालका से शिमला जाने वाली सड़क की एक लेन को बंद कर दिया गया है। भारी भरकम चट्‌टान होने के कारण इसे अभी हटाया भी नहीं जा सका है। रात के समय चट्‌टान गिरने से जानमाल की क्षति नहीं हुई, अगर यह घटना दिन के समय होती तो इस मार्ग से काफी संख्या में वाहन गुजरते है, जो कोई भी इसकी चपेट में आ सकता था।

कालका-शिमला मार्ग पर चक्की मोड़ के पास बड़ी चट्‌टान गिरी।

भूस्खलन के कारण सड़क की एक लेन को पहले भी बंद किया गया था

कालका-शिमला मार्ग पर पिछले कई दिनों से रोजाना छोटे-छोटे पत्थर गिर रहे थे। जिसके कारण सड़क की एक लेन को बंद किया हुआ था और दूसरी लेन पर ही आने-जाने वाली गाड़ियां गुजर रही थी। सड़क पर बड़ी चट्‌टान गिरने की घटना के बाद संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे और चट्‌टान को हटाने के लिए मशीनरी को मंगवाया जा रहा है।

शुक्रवार देर रात चट्‌टान गिरने से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें