पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • On The Occasion Of Laying Foundation Stone Of Ram Mandir,people Of Himachal Pradesh Celebrated And Distributed Sweets.

हिमाचल:अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास की खूशी में हिमाचल में उत्सव का माहोल,जगह-जगह बंटे लड्‌डू,चलाए पटाखे

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में पावंटा साहिब में अपने घर पर दीया जगाती गृहणी
  • नाहन में बीजेपी कार्यकर्ता शहर के गन्नूघाट में एकत्रित हुए और जश्न मनाया
  • जिला नाहन के ददाहू व संगड़ाह में पटाखे चलाकर व लड्डू बांटकर जश्न मनाया गया।

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में पूरे प्रदेश में उत्सव मनाया गया और लोगों को लड्‌डू बांटे गए। नाहन में राम मंदिर भूमि पूजन की खुशी में बीजेपी कार्यकर्ता शहर के गन्नूघाट में एकत्रित हुए और जश्न मनाया। कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और स्थानीय विधायक राजीव बिंदल मुख्य रूप से मौजूद रहे। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भगवान राम के उदघोष भी लगाए। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि भगवान श्री राम किसी संप्रदाय के लिए विशेष नहीं थे। वह हर समुदाय के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बने हुए हैं। बोले, 500 साल से भी अधिक समय का इंतजार मंदिर निर्माण के लिए करना पड़ा और इसके लिए कई लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी।

नाहन के विधायक राजीव बिंदल ने कहा कि साल 1985 से लेकर विशाल आंदोलन राम मंदिर निर्माण केे लिए शुरू हुआ और आज करोड़ों लोगों की उम्मीदें पूरी होती नजर आ रही हैं। दूसरी ओर हरिपुरधार में भी राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर खुशी का माहौल था।भाजपा कार्यकर्ताओं ने हरिपुरधार में लड्डू बांटे। दोपहर 11 बजकर 40 मिनट पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में मंदिर का शिलान्यास किया तो हरिपुरधार में भाजपा कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने अपने घरों में घी के दीये भी जलाए।इस अवसर पर जिला भाजपा उपाध्यक्ष बलबीर ठाकुर, कैप्टन नैन सिंह, दिनेश ठाकुर, रण सिंह समेत डेढ़ दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सोलन जिले के अर्की में राम भक्तों द्वारा बुधवार को ग्राम सुधार सभा बटेड़ के सदस्यों व उपतहसील दाड़लाघाट के साथ लगते क्षेत्रों में पटाखे चलाकर,हल्वा व लड्डू बांटकर जश्न मनाया गया।इस दौरान ग्राम सभा सुधार बटेड़ के सदस्यों ने मेन गेट अंबुजा,ट्रक यार्ड में हलवा बांटा और जय श्रीराम के नारे लगाए गए। कुनिहार में लोगों ने लड्डू बांटकर व पटाखे चलाकर खुशी मनाई।बुधवार सुबह भाजपा मण्डल अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा की अगुवाई में हाटकोट के प्राचीन मंदिर से पूरे बाजार तक नगर की प्रभात फेरी लगाई गई जिसमें काफी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया व श्री राम के भजन गाते हुए मंदिर निर्माण भूमि पूजन का स्वागत किया। जिला नाहन के ददाहू व संगड़ाह में पटाखे चलाकर व लड्डू बांटकर जश्न मनाया गया।भाजपा मंडल उपाध्यक्ष महेश अग्रवाल हरीश गुप्ता ने कहा कि आज करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को स्थान मिला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें