पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

Jio के नाम पर धोखाधड़ी:भुंतर में जमीन पर मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 5 लाख ठगे; बेटे को नौकरी देने का भी दिया था झांसा

कुल्लू2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्यक्ति ने जमीन पर जियो का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर एक शख्स से लाखों रुपये ठग लिए। - Dainik Bhaskar
व्यक्ति ने जमीन पर जियो का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर एक शख्स से लाखों रुपये ठग लिए।
  • SIT ने जांच पड़ताल करके गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया, कुल्लू लाया जा रहा है

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के भुंतर क्षेत्र में जियो के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने जमीन पर जियो का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर एक शख्स से लाखों रुपये ठग लिए। आरोपी ने शख्स को 2000000 रुपए और बेटे को नौकरी देने का झांसा दिया था।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि 3 अगस्त 2019 को 56 वर्षीय दियार निवासी भुंतर ने शिकायत दी थी। इसमें उन्होंने बताया कि 4 जून 2019 को एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को जियो कंपनी का कर्मचारी बताया और कंपनी का मोबाइल टावर लगाने की बात कही। जिसके लिए उसने कंपनी की ओर से 2000000 (20 लाख) रुपये प्रति महीना देने की बात कही।

साथ ही छोटे बेटे को गांव दियार में ही कंपनी में नौकरी दिलाने को भी कहा। इसकी एवज में उसने पहले कंपनी के खाते में 19,500 रुपए डालने को कहा और उन्होंने पैसे जमा करा दिए। उसके बाद 12 जून को 1,17000 डालने के लिए कहा तो उन्होंने वो पैसे भी जमा कर दिए। 14 जून 2019 को भी कंपनी से फोन आया कि 3,52000 रूपए और जमा कराओ तो उन्होंने ये पैसे भी जमा करा दिए।

अब वो कर्मचारी 10,00000 (10 लाख रूपये) जमा करने को कह रहा है। मामला गड़बड़ देखकर उन्होंने 3 अगस्त को थाना भुंतर में शिकायत दी, जिसके आधार पर तुरंत मामला दर्ज किया गया। फिर SIT ने जांच पड़ताल करके धोखाधड़ी करने वाले गैंग के सरगना आरोपी 51 वर्षीय कमल कृष्णा मणडल पुत्र नागेंद्र नाथ मण्डल अरुणाचल रोड सोनार पुर वेस्ट बंगाल को सोनारपुर से गिरफ्तार कर लिया।

उसे ट्रांजिट रिमांड पर कुल्लू लाया जा रहा है। आरोपी से 2 बैंक चेकबुक, 2 सिम कार्ड, मोबाइल सिम इत्यादि बरामद हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें