पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएम-सीएम मिलन:पीएम से सीएम का आग्रह-बल्क ड्रग फार्मा पार्क के लिए दें मंजूरी

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली में पीएम मोदी से मिलकर बात करते सीएम जयराम। - Dainik Bhaskar
नई दिल्ली में पीएम मोदी से मिलकर बात करते सीएम जयराम।
  • नागचला एयरपोर्ट के लिए शीघ्र मंजूरी देने को कहा
  • पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती समाराेह में वर्चुअल माध्यम से शामिल हाेने का भी पीएम को दिया आमंत्रण

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने दिल्ली दाैरे के दाैरान शुक्रवार को पीएम माेदी से मुलाकात की। इस दाैरान उन्हाेंने बल्क ड्रग फार्मा पार्क काे मंजूरी दिए जाने काे लेकर अपना पक्ष रखा। सीएम ने कहा कि राज्य ने देश में स्वदेशी वस्तुओं के निर्माण के लिए इलेक्ट्रिक डिवाइस मेनुफेक्चरिंग हब स्थापित करने का प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया है।

उन्होंने मोदी को ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट नागचला की वर्तमान स्थिति भी बताई। सीएम ने प्रधानमंत्री काे 25 जनवरी काे मनाए जाने वाले पूर्ण राज्यत्व स्वर्ण जयंती समाराेह में वर्चुअल माध्यम से शामिल हाेने का आमंत्रण दिया। इस दाैरान सीएम ने पीएम काे जिला शिमला में 1796 करोड़ की लागत से निर्मित 111 मेगावाट की सावड़ा कुड्डू परियोजना का लोकार्पण करने के लिए आमंत्रित किया।

उन्हाेंने कहा कि यह जल ऊर्जा उत्पादन का प्रमुख स्रोत होगा। केन्द्र की नीति सहयोग से 2497 करोड़ के संयुक्त निवेश के साथ 210 मेगावाट लूहरी स्टेज-1 व 66 मेगावाट धौला सिद्ध परियोजना आधारशिला के लिए तैयार है।

उन्होंने पीएम से परियोजनाओं की आधारशिला रखने का भी अनुराेध किया। सीएम ने कहा, 233.32 मिलियन यूएस डाॅलर की एडीबी वित्त पोषित पर्यटन अधोसंरचना विकास परियोजना को शीघ्र मंजूरी देने का आग्रह किया।

पीएम के सामने रखी अपनी तीन साल की प्राेग्रेस रिपाेर्ट

सीएम ने मोदी काे राज्य में चल रही विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की स्थिति की जानकारी दी। पीएम ने जयराम ठाकुर को वर्तमान सरकार के सफलतापूर्वक 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने और 25 जनवरी, 2021 को पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती समारोह के लिए बधाई दी। उन्होंने दोनों में से एक कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल होने का आश्वासन दिया।

सीएम ने मोदी का 3वर्षों के दौरान महत्वाकांक्षी परियोजनाओं विशेषकर अटल टनल आदि के सफल क्रियान्वयन के लिए सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया और राज्य की प्रगति को निर्बाध रूप से चलाने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से लगातार सहयोग करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। सीएम वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मिले।

केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री से नागचला हवाई अड्डे के रडार सर्वेक्षण में तेजी लाने काे कहा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भी मिले। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री से जिला मंडी के नागचला में ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे के रडार सर्वेक्षण में तेजी लाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित हवाई अड्डा हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को प्रोत्साहन प्रदान करने के साथ-साथ आवश्यकता के समय एयरफोर्स के लिए बेस के रूप में सेवाएं प्रदान करने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। सीएम जयराम ने सभी सर्वेक्षण औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने के साथ राज्य सरकार के विकास के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने शिमला और गगल हवाई अड्डों के रन-वे के विस्तार के साथ शिमला हवाई अड्डे पर वायु परिवहन सेवा को फिर से शुरू करने का भी आग्रह किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकारण के अधिकारियों को प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें