पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिमला:वीसी का घेराव करने जा रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की, कई छात्र नेताओं के कपड़े फटे

शिमला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले ही रोक लिया। इससे हंगामा हो गया और काफी देर तक माहौल गर्म रहा।
  • कार्यकर्ता वीसी ऑफिस के बाहर धरना दे रहे थे, पुलिस के जबरन उठाने पर हंगामा

स्टूडेंट्स के हितों की मांग को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ता शनिवार को वीसी प्रो. सिकंदर कुमार का घेराव करने पहुंचे। इस दौरान यहां भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। इसी दौरान उनकी पुलिस से झड़प हो गई और माहौल काफी गर्मा गया।

झड़प इसलिए हुई, क्योंकि वीसी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जबरन वहां से उठा दिया और इस बीच कई स्टूडेंट्स के कपड़े भी फट गए। हुआ ये कि एबीवीपी कार्यकर्ता वीसी कार्यालय के बाहर सड़क पर गोल घेरा बनाकर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। वीसी की गाड़ी आने से पहले ही पुलिस ने उन्हें जबरन उठा दिया।

इसी बीच, वीसी अपने ऑफिस पहुंचे गए तो सड़क पर उठाए जाने के बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनके दफ्तर में घुसने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें यहां भी रोक लिया। इस दौरान पुलिस और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की चली।

एबीवीपी के प्रांत मंत्री राहुल राणा ने कहा कि लंबे समय से प्रदेश में एबीवीपी सेंट्रल यूनिवर्सिटी को लेकर मांग कर रही है और इसके लिए लंबे समय से संघर्ष कर रही है। पर, न सरकार और न ही प्रशासन उनकी सुन रहा है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में प्रशासन द्वारा प्रवेश परीक्षाओं को न करवाए जाने का फैसला भी सरासर गलत है। विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर दाखिला न देकर प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिला दिया जाना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें