पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल:पुलिस ने चरस तस्कर नोक सिंह की 42 लाख की संपत्ति फ्रीज की; खाते से 28 लाख की ट्रांजेक्शंस कीं, गाड़ी और जमीन भी खरीदी

कुल्लू15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इतने कम समय में इतनी संपत्ति अर्जित करना और इतने बड़े ट्रांसेक्शन करना किसी भी प्रकार से आरोपी की आय के अनुरूप नहीं है। लिहाजा, पुलिस ने वित्तीय जांच के बाद इस केस में आरोपी की करीब 42 लाख रुपए की संपत्ति को सीज व फ़्रीज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक अन्य व्यक्ति सुरेंद्र सिंह पुत्र चुन्नी लाल को भी पहले से ही गिरफ्तार किया था।
  • आरोपी बंजार में टेलर की दुकान चलाता है,इतनी संपत्ती और बैंक ट्रांजेक्शंस इसकी आय के अनुरूप नहीं: एसपी

चरस तस्करी के एक मामले में कथित आरोपी की पुलिस ने 42 लाख की संपत्ति को फ्रीज कर दिया है। व्यक्ति को बंजार पुलिस द्वारा इस 13 जुलाई को पकड़ी गई 4 किलो 766 ग्राम चरस मामले में मुख्य सप्लायर के रूप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जब इस मुख्य सप्लायर आरोपी नोक सिंह पुत्र स्व. चिंत राम निवासी दाड़ूधर पुजाली बंजार की वित्तीय जांच की तो पता चला कि आरोपी नोक सिंह दूर दराज गांव में अपनी मां, पत्नी और चार बच्चों के साथ रहता है और वह बंजार में टेलर की दुकान चलाता है।

आरोपी के परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी या प्राइवेट जॉब नहीं करता है। इसके पास कोई बगीचा भी नहीं है। इसकी आय का कोई स्थाई साधन भी नहीं है। इसके बावजूद आरोपी ने 2018 में करीब साढ़े 8 लाख रुपए में नई ह्युंडई एसेंट गाड़ी खरीदी। इसके साथ ही मई 2019 में पटवार सर्किल चैहनी में करीब साढ़े 7 लाख की 00-04-00 बीघा जमीन खरीदी है। इसके अलावा एक नया तीन मंजिला घर भी बनाया है।

आरोपी ने अपने एसबीआई अकाउंट से करीब 28 लाख की ट्रांजेक्शंस की हैं। बंजार बाजार में तीन हजार प्रतिमाह किराए पर एक दुकान भी ले रखी है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि इतने कम समय में इतनी संपत्ति अर्जित करना और इतने बड़े ट्रांसेक्शन करना किसी भी प्रकार से आरोपी की आय के अनुरूप नहीं है। लिहाजा, पुलिस ने वित्तीय जांच के बाद इस केस में आरोपी की करीब 42 लाख रुपए की संपत्ति को सीज व फ़्रीज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक अन्य व्यक्ति सुरेंद्र सिंह पुत्र चुन्नी लाल को भी पहले से ही गिरफ्तार किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें