महामारी / 37 सीटर बस में 100 से अधिक लोग बिठाकर निजी बस ऑपरेटर्स सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा रहे धज्जियां

Private bus operators flying over 37 seats in 37 37 seater bus
X
Private bus operators flying over 37 seats in 37 37 seater bus

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

हरिपुरधार. प्रदेश सरकार महामारी कोरोना से निपटने के लिए जहा कड़ी मशक्कत कर रही है। वहीं सिरमौर जिले के गिरिपार क्षेत्र में टांसपोर्ट सोशल डिस्टेंस के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। निजी बस चालक बसों में क्षमता से अधिक सवारियों को बिठा कर यात्रियों की जान को खतरे में डाल रहे है। ऐसा ही एक मामला लानाचेता क्षेत्र में सामने आया है। लानाचेता से राजगढ़ जा रही एक निजी बस सवारियों से खचाखच भरी हुई थी।

बस के अंदर सवारियों को भेड़ बकरियों की तरह ठूंसा गया था बस की छत पर भी सवारियों को भरा गया था। बस में बेठी सवारियों ने ओवर लोडिड बस की वीडियो बना दी और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ओवरलोडिंग का वीडियो खूब वायरल हुआ जिसमें लोगों की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई। न कोरोना का डर न ही दुर्घटना का कोई भय मगर चालक फिर भी सवारियों को बिठाने में कसर नही छोड़ रहा था।

कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान बसों की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया था। जून माह में अनलॉक-01 के बाद प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए कुछ गाइडलाइंस के साथ सशर्त बसों की आवाजाही खोलने का निर्णय लिया गया। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 60 प्रतिशत सवारियां बिठाने के आदेश दिए गए थे।

कुछ दिनों पहले ही 100 फीसदी सीटों पर सवारियों को बिठाने के भी आदेश जारी किए गए थे बस चालकों इससे भी संतुष्ट नहीं दिख रहे है। एसडीएम संगड़ाह राहुल कुमार ने बताया कि इसकी सूचना मिली है। छानबीन की जा रही है। इन्होंने कहा कि इसमें सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । उन्होंने कहा कि यदि कोई भी निजी बस चालक ऐसी लापरवाही करता पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना