पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Rajasthan Businessman Absconded Without Paying Nearly Two And A Half Lakhs Of 12 Farmers By Taking 300 Filled Tomato Crates In Three Jeeps.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फ्रॉड:तीन जीपों में टमाटर के 300 भरे करेट लेकर राजस्थान का कारोबारी 12 किसानों के करीब ढ़ाई लाख का भुगतान किए बगैर हुआ फरार

नेरचौक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान सभा ने मांग की है कि जो अस्थाई मंडियां प्रशासन द्वारा गठित की गई हैं उनका संचालन सही ढंग से किया जाए अन्यथा व्यापारी और किसानों के साथ इस तरह के धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहेंगेे। - Dainik Bhaskar
किसान सभा ने मांग की है कि जो अस्थाई मंडियां प्रशासन द्वारा गठित की गई हैं उनका संचालन सही ढंग से किया जाए अन्यथा व्यापारी और किसानों के साथ इस तरह के धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहेंगेे।
  • किसान सभा बल्ह ने डीसी व एसडीसी को ज्ञापन भेज उठाई कार्रवाई की मांग
  • आरोप: एपीएमसी की ओर से जारी होने वाली लिस्ट में व्यवसायी का नाम नहीं था

बल्ह के कठियाल गांव में राजस्थान का एक कारोबारी 12 किसानों को भुगतान किए बगैर तीन सौ टमाटर के भरे करेट लेकर रफूचक्कर हो गया है। किसान सभा ने इसपर गहरा रोष जताते हुए डीसी मंडी व एसडीएम बल्ह को शिकायत सौंपी है और कार्रवाई की मांग की है। आरोप लगाए हैं कि एपीएमसी की ओर से जारी होने वाली लिस्ट में भी व्यवसायी का नाम नहीं था। ऐसे में कोरोना काल में बाहरी राज्य से इस तरह कारोबारी के आने पर सवाल उठाते हुए सभा ने आपदा प्रबंधन के तहत भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

सभा का कहना है कि कठियाल गांव के 12 किसानों के टमाटर के 300 करेट 3 जीपो में लादकर राजस्थान का एक व्यापारी राजेंद्र सैनी किसानों को बिना भुगतान किए बीते 2 जुलाई को फरार हो गया है। आरोप है कि व्यापारी 2 लाख 45 हजार का भुगतान किए बगैर भाग गया है। इस संबंध में हैप्पी उर्फ रोहित ने पुलिस थाने में शिकायत भी की है। किसान सभा का कहना है कि उस व्यापारी का नाम उस लिस्ट में नहीं है जो सचिव एपीएमसी द्वारा जारी की गई है। किसान सभा ने व्यापारी के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत भी मामला दर्ज करने की मांग उठाई है।

किसान सभा ने मांग की है कि जो अस्थाई मंडियां प्रशासन द्वारा गठित की गई हैं उनका संचालन सही ढंग से किया जाए अन्यथा व्यापारी और किसानों के साथ इस तरह के धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहेंगेे। सभा का कहना है कि इस घटना की जल्द जांच करवाकर किसानों को पैसा दिलवाए अन्यथा आने वाले समय में किसान सभा को मजबूर संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इस मौके पर परसराम, नंद लाल, दयाराम, हैप्पी उर्फ रोहित शामिल थे।एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser