पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Rakesh Pathania Said BJP Has Majority For Mayor And Deputy Mayor, 3 Independents Agree To Support

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्मशाला में नगर निगम चुनाव:राकेश पठानिया बोले- महापौर व उपमहापौर के लिए भाजपा के पास बहुमत, 3 निर्दलीय प्रत्याशियों ने भरी हामी

धर्मशाला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मशाला नगर निगम के सदस्य। - Dainik Bhaskar
धर्मशाला नगर निगम के सदस्य।

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि धर्मशाला नगर निगम में महापौर तथा उपमहापौर बनाने के लिए भाजपा को पूरा समर्थन हासिल है तथा इस बाबत निर्दलीय तौर पर विजेता पार्षद ने भी भाजपा के साथ मिलकर नगर निगम के गठन के लिए विस्तार से चर्चा की है। वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि भाजपा को तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने समर्थन देने के लिए हामी भरी है जिसमें से एक निर्दलीय पार्षद ने गुरुवार को धर्मशाला के धौलाधार होटल में भाजपा के सभी पार्षदों की बैठक में उपस्थिति भी दर्ज करवाई है।

वन मंत्री ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में पिछली बार के मुकाबले इस बार भाजपा का बेहतर प्रदर्शन रहा है, पिछली बार नगर निगम धर्मशाला में कांग्रेस काबिज हुई थी इस बार कांग्रेस को पूरी तरह से नकार दिया गया है। वन मंत्री राकेश पठानिया ने भाजपा की जीत के लिए धर्मशाला नगर निगम के सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा धर्मशाला में विकास कार्यों में तेजी लाएगी तथा लंबित कार्यों को समयबद्ध पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट भी केंद्र की मोदी सरकार की देन है।

इस प्रोजेक्ट के तहत युद्व स्तर पर कार्य करने के दिशा निर्देश दिए जाएंगे और नियमित तौर पर कार्यों की मानिटरिंग भी सुनिश्चित की जाएगी ताकि धर्मशाला देश भर की आदर्श स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि धर्मशाला को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के लिए 334 करोड़ रुपए की परियोजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं। इसके अतिरिक्त 296 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को प्लान तैयार किया जा रहा है। पठानिया ने कहा कि 181 करोड़ रुपए की 28 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर है व 41 करोड़ की 6 परियोजनाओं की निविदाएं आमन्त्रित की गई हैं।

जिनका कार्य भी शीघ्र आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 74 करोड़ रुपए की लागत से अन्य विभागों के साथ कनवरजेंस कर 10 परियोजनाओं पर कार्य पूर्ण किया जा चुका है। 41.74 करोड़ रुपए की लागत से जीआईएस वेब पोर्टल, धर्मशाला स्मार्ट सिटी वेबसाईट, ई-नगरपालिका, भूमिगत डस्टबिन, समावेशी स्मार्ट सड़कों, स्मार्ट क्लासरूम, रूफटॉप सोलर प्लांट तथा रूटजोन सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं। धौलाधार होटल में आयोजित बैठक में नगर निगम के नौ पार्षदों सहित सांसद किशन कपूर, विधायक विशाल नैहरिया, विधायक अरूण कुमार, भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा, महासचिव सचिन शर्मा सहित भाजपा के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे।

दिग्‍गज नेताओं के वार्ड में भी नहीं जीत पाए पार्टी प्रत्‍याशी

धर्मशाला नगर निगम चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी थी। ऐसे में सांसद किशन कपूर के गृह वार्ड खनियारा से पूर्व महापौर रजनी देवी जीत गई हैं, जबकि भाजपा की प्रत्याशी नेहा को हार का सामना करना पड़ा है। इसी तरह से विधायक विशाल नैहरिया के वार्ड 17 सिद्धबाड़ी से भी निर्दलीय प्रत्याशी को विजयश्री मिली है। यहां पर जनता ने भाजपा व कांग्रेस दोनों को ही नकार दिया है। यही नहीं पिछले उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से मैदान में कूदने वाले विजय इंद्र करण के गृह वार्ड 16 में भी भाजपा व कांग्रेस दोनों को ही जनता ने नकार दिया है। यहां पर भाजपा से निष्कासित आजाद उम्मीदवार के रूप में सर्व चंद जीते हैं। सांसद किशन कपूर, विधायक विशाल नेहरिया व विजय इंद्र कर्ण के वार्ड में उनके पार्टी प्रत्‍याशियों को हार का सामना करना पड़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें