पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:रिगले कंपनी के 59 संक्रमितों को निमंत्रण होटल के अस्थाई कोविड केयर सेंटर किया शिफ्ट

नालागढ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी को उठाना होगा खर्च

औद्योगिक क्षेत्र बीबीबएन में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। जिसको देखते हुए अहम फैसला लिया गया है। अब जिस कंपनी के भारी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जाएंगे उन्हें रहने, खाने व सैनिटाइजेशन का खर्चा उक्त कंपनी को चुकाना होगा। बीते दिनों बद्दी की रिगले कंपनी में कोरोना पॉजिटिव पाए 59 कामगारों को निमंत्रण होटल में रखा जाएगा, जिसका खर्चा कंपनी को उठाना होगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन के आग्रह पर होटल को कोविड सेंटर में स्थापित किया गया है। अब यहां पर रिगले कंपनी के कोरोना संक्रमित रोगियों को कुछ शर्तों के साथ रख दिया है। जिला उपायुक्त के आदेशों में प्रदत्त शर्तों के अनुसार कोविड पोजिटिव 59 रोगियों को होटल के उपरी तल पर अलग रखा जाएगा जबकि नेगेटिव रिपोर्ट वाले व्यक्तियों को ग्राउंड फ्लोर पर रखा जाएगा।

भोजन की व्यवस्था प्रोटोकोल के अनुरूप की जाएगी। जिसका खर्चा संबंधित कंपनी द्वारा लिया जाएगा। हालाकिं आवश्यक दवाईयां इत्यादि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि लक्षण पाए जाने पर उक्त व्यक्ति को प्रोटोकोल के अनुसार समर्पित कोविड केंद्र काठा भेजा जाएगा।

कंपनी के चिकित्सा कर्मियों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा एक निगरानी अधिकारी नामित किया जाएगा। आदेशों में साफ किया गया है कि कम्पनी का प्रभारी चिकित्सा अधिकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा नामित निगरानी अधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर निर्धारित प्रपत्र के अनुसार रोगियों की आवश्यक जांच का दैनिक अनुश्रवण करेगा। 

यह खर्चा भी देना होगा
पीपीई किट, दस्ताने, एन-95 मास्क, टोपी, सैनिटाईजर और हाईपोक्लोराईट घोल भी कंपनी द्वारा उपलब्ध करवाया जाएगा। यहां तक कि कम्पनी द्वारा परिसर की दैनिक सैनिटाईजेशन एक प्रतिशत हाईपोक्लोराईट घोल के द्वारा सुनिश्चित बनाई जाएगी। यह आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू हो गए हैं तथा आगामी आदेशों तक प्रभावी रहेंगे

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें