पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नुकसान:सर्व मंगलम निवेशकों का अब सोलन में भी डूब सकता है पैसा

हिमाचलएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मांगने पर नहीं मिल रहे निवेशकों को अपने पैसे वापस
Advertisement
Advertisement

सोलन जिला में काम कर रही सर्व मंगलम को-ऑपरेटिव सोसायटी में निवेश करने वाले लोगों को अपने पैसे डूबने की आशंका पैदा हो गई है। नालागढ़ में सोसायटी पर पहले ही एफआईआर दर्ज हो गई है और अब सोलन में भी निवेशक इसकी तैयारी कर रहे हैं। सोलन के निवेशकों ने जब सोसायटी से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्हें आनाकानी की जा रही है। बताया जा रहा है कि सोलन में करीब 500 लोगों ने सर्व मंगलम साेसायटी में निवेश किया है। इसमें ज्यादातर लोग दुकानदार या किसी व्यवसाय से जुड़े हुए हैं जो रोजाना अपनी बचत सोसाइटी के एजेंट को देते थे। थोड़ा ज्यादा ब्याज का लालच, बैंक में जाने के झंझट से बचने और बैठे-बिठाए कलेक्शन की सुविधा मिलने के ज्यादातर लोगों ने सोसायटी में निवेश किया है। जिला के सर्व मंगलम सोसायटी एक व्यवसायी विक्रम बेदी चलाते हैं। कांगड़ा में भी इसी नाम से सोसायटी चलती है जो इनके ही पारिवारिक सदस्य की है। वहां भी सोसायटी के एमडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। कांगड़ा जिला में करीब 10करोड़ रुपए का फ्रॉड सामने आ रहा है। वहां के फ्रॉड के बाद पिछले दिनों नालागढ़ क्षेत्र में इस सोसायटी के निवेशकों के पैसे वापस नहीं मिलने का मामला सामने आया। सोसायटी के दिए चेक बाउंस होने और बार-बार मांगने पर जब पैसे नहीं मिले तो लोगों ने एफआईआर करवाई। को-ऑपरेटिव सोसायटी असिस्टेंट रजिस्ट्रार की ओर से सर्व मंगलम को रिकॉर्ड जमा करवाने को कहा था, लेकिन अभी तक यह रिकॉर्ड जमा नहीं करवाया गया है। को-ऑपरेटिव सोसायटीज के एआरओ साेलन का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे हेतराम ने कहा कि सर्व मंगलम सोसायटी में पैसा फंसने की शिकायतें आ रही हैं। सोसायटी से रिकॉर्ड मांगा गया है, अभी तक रिकॉर्ड नहीं आया है। इस पर विक्रम बेदी को रिकॉर्ड के साथ बुधवार को बुलाया है।

क्या कहते हैं निवेशक : सोलन शहर के आनंद कॉम्प्लैक्स में ही करीब दो दर्जन दुकानदारों ने सोसायटी में पैसा जमा करवाया है। एक निवेशक प्रवीण कौशल ने कहा उन्होंने 8 अप्रैल 2019 से लेकर अभी तक सोसायटी में 57,600 रुपए जमा करवाए हैं। जब पैसे मांगे तो एजेंट आनाकानी करने लगा कि अभी बॉस बाहर हैं। इसी तरह मंजीत नांटा के 50 हजार, महेश कुमार के 25 हजार और योगेंद्र वर्मा के 20 हजार सोसायटी में फंस गए हैं। उनका कहना है कि बैंकों से एक फीसदी ज्यादा ब्याज सोसायटी देती थी। एजेंटों ने आगे से आगे कॉन्टेक्ट कर ज्यादातर लोगों के खाते खुलवाए हैं। अब उनका पैसा डूबता दिख रहा है। वे इस मामले में सोमवार को एसपी सोलन का शिकायत पत्र देंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement