पानी की समस्या / साहिब! हमारी पानी की समस्या हल करो

Sir! Solve our water problem
X
Sir! Solve our water problem

  • लझयानी के बाशिंदों ने लगाई गुहार

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:12 AM IST

भरेड़ी. (यशवंत भारद्वाज) ग्राम पंचायत लुद्दर महादेव के लझयानी गांव के बाशिंदे जोकि पानी की समस्या से परेशान हैं, ने अपनी समस्याओं को जल विभाग के अधिकारियों के सामने रखा है। लझयानी ब्राह्मणां के लोगों ने एक मांग पत्र जल शक्ति विभाग भोरंज के कार्यालय में अधिकारियों को सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि गांव में पानी की सप्लाई तीसरे दिन हो रही है, जबकि कई बार तो एक सप्ताह में पानी नहीं आता है।

लोगों संतोष कुमार, कमलदीप शर्मा, अजीत शर्मा, विनोद शर्मा, मनोहर लाल, अरुण शर्मा, राजेश शर्मा, ब्रह्मदत्त कौंडल व शारीरिक शिक्षक हेम राज इत्यादि का कहना है कि गांव लझयानी में लाखों रुपए खर्च करके पानी के लिए टैंक बनाया गया था, लेकिन अभी तक उसका प्रयोग नहीं किया गया है। पानी का टैंक वैसे ही पड़ा हुआ है, अतः उसको उपयोग में लाया जाना चाहिए। इसके अलावा पीने के पानी के लिए एक सिंचाई योजना साथ लगती खड्ड के किनारे बोरवेल करवा कर पानी निकाला गया था।

 लगभग तीन वर्ष पहले किए गए इस काम में डेढ़ वर्ष पहले बिजली की सप्लाई वहां पर देकर एक ट्रांसफार्मर भी स्थापित किया गया, लेकिन जब दोबारा उस योजना का निरीक्षण किया गया, तो बताया गया कि वहां पर अब पानी नहीं है। लंझयानी गांव के लोगों ने आईपीएच के अधिकारियों से मांग की है कि जब इस योजना पर बोरवैल करवाने के लिए लाखों रुपया खर्च किया गया है, तो इसको ठीक करवा कर गांव में पीने के लिए पानी की सप्लाई दी जाए।

  • गांव में जो टैंक पानी के लिए बनाया गया है, उसको जल्दी ही सुचारू किया जाएगा, उसमें कुल कनेक्टिविटी का काम चल रहा है और जो बोरवैल करके खड्ड में पानी के लिए योजना बनाई गई थी, वहां पर पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं निकल पाया था, जिस वजह से उस योजना को चालू नहीं किया सका है। अब वहां पर कुआं बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है। -अजय वर्मा, एसडीओ, भोरंज।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना