मौसम / प्रदेश के कई इलाकों में शाम को अचानक चली धूल भरी आंधी और तूफान, शिमला में हुई बारिश

कुल्लू में शाम के समय धूल भरी आंधी चली। फसलों को नुकसान हुआ। कुल्लू में शाम के समय धूल भरी आंधी चली। फसलों को नुकसान हुआ।
X
कुल्लू में शाम के समय धूल भरी आंधी चली। फसलों को नुकसान हुआ।कुल्लू में शाम के समय धूल भरी आंधी चली। फसलों को नुकसान हुआ।

  • कुल्लू में भी तूफान से लोगों के काम प्रभावित हुए,फसलों को हुआ नुकसान
  • मंडी व बिलासपुर में भी बारिश और हवा चलने से बिजली के खंभों को नुकसान

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 09:00 PM IST

कुल्लू. प्रदेश के कई इलाकों में दोपहर बाद चली आंधी-तूफान से एकाएक मौसम खराब हो गया। सुबह के समय तेज धूप थी और दोपहर के बाद तेज हवा और आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से निजात मिली है। कुल्लू में दो घंटे तक तेज हवा चली। तूफान के ठहरने के बाद मौसम बरसा और घाटी के मौसम में ठंडक आ गई । तेज तूफान के समय लोग काफी परेशान हुए। लोगों के कृषि कार्य प्रभावित हुए और कई जगह सेब, पलम आदि की फसलों को भी तूफान से नुकसान पहुंचने की जानकारी है।

शिमला में शाम के समय अचानक बारिश शुरू हो गई। तेज हवाऐं भी चली। दिन में कड़ी धूप थी।

धूलभरी आंधी से परेशान हुए लोग

दोपहर बाद हुए आंधी और तूफान से उड़ी धूल लोगों के घरों में जा घुसी और बाजार आए लोगों को दुकानों और आसपास की सरकारी और गैर सरकारी भवनों में शरण लेनी पड़ी। हालांकि तूफान से कोई ज्यादा नुकसान होने की अभी जानकारी नहीं है लेकिन लोगों को तूफान से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं जिला मुख्यालय कुल्लू में कुछ बिजली की तार और कुछ जगह घरों को भी आंशिक रूप से नुकसान होने की जानकारी है। बिलासपुर में भी तूफान से बिजली के खंभे गिर गए और तेज हवाऐं चली। शिमला में दोपहर बाद बादल छाए रहे और फिर बारिश शुरू हो गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना