• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • The Body Of The Corona Deceased Was Transported To The Crematorium In A Garbage Car InBaddi Of Solan

असंवेदनशीलता का यह चेहरा झकझोर देगा:हिमाचल में कोरोना मृतक का शव कचरे की गाड़ी में श्मशान पहुंचाया गया, अधिकारी बोले- ट्रॉली साफ करके भेजी गई थी

बद्दी (सोलन)6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में कोरोना मृतक का शव श्मशान ले जाते हुए कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में कोरोना मृतक का शव श्मशान ले जाते हुए कर्मचारी।

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में असंवेदनशीलता का वो घिनौना चेहरा देखने को मिला कि इंसानियत शर्मसार हो गई। बद्दी स्थित काठा अस्पताल में कोरोना से शख्स की मौत हो गई। लेकिन, उसे कचरा उठाने वाली गाड़ी में अंतिम विदाई नसीब हुई। जबकि, बद्दी में शव लाने के लिए 5 वाहनों की व्यवस्था की गई है।

परिषद ने मृतक की पार्थिव देह कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली से श्मशान घाट तक पहुंचाई। यह लापरवाही नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी व खंड चिकित्सा अधिकारी द्वारा बरती गई। जिस गाड़ी से नगर परिषद शहर की गंदगी एकत्रित करता है, उसी गाड़ी में शव को श्मशानघाट ले जाया गया। मृतक के परिजनों और दून के पूर्व विधायक ने इस अमानवीय कृत्य पर कड़ा विरोध जताया है।

जब लापरवाही सामने आई तो भी नगर परिषद के EO आरएस वर्मा को अपनी गलती महसूस नहीं हुई। उन्होंने सफाई देते हुए दलील दी कि ट्रॉली को साफ करके भेजा गया था। वाहन उपलब्ध नहीं होने पर ट्रॉली में शव को श्मशानघाट तक लाया गया। यही नहीं उन्होंने कैमरे पर आने से साफ इंकार कर दिया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का दम फूल चुका है।

अधिकारियों की लापरवाही से राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग की छवि खराब हो रही है। मामला संज्ञान में आने पर नालागढ़ के SDM नालागढ़ महेंद्र पाल ने नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी व खंड चिकित्सा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है, जिसके बाद आगामी अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...