• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • The Prime Minister Coming On 3 October To Inaugurate The 9 Km Long Atal Tunnel, Will Visit CM On Wednesday To Take Stock Of The Preparations

हिमाचल:9 किलोमीटर लंबी अटल टनल का उद्घाटन करने 3 अक्टूबर को आ रहे प्रधानमंत्री, तैयारियों का जायजा लेने के लिए कल सीएम जाएंगे

कुल्लू2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • उद्घाटन के बाद लाहौल के बुजुर्ग लोगों को बस में सवार कर सबसे पहले पार करवाई जाएगी टनल
  • कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के अलावा कई अन्य नेताओं के पहुंचने की संभावना

देश की सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग बनकर तैयार है। इसके उद्घाटन को लेकर कई दिनाें से इंतजार किया जा रहा था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 3 अक्टूबर को टनल के उद्घाटन के लिए पहुंच रहे हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी।

प्रदेश सरकार ने कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री ठाकुर ने इस बारे में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर बातचीत की। मुख्यमंत्री ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को अटल टनल का उद्घाटन करने मनाली पहुंचेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री का लाहौल स्पीति भी जाने का कार्यक्रम है।

उद्घाटन समारोह के दौरान कई अन्य नेता भी पहुंच सकते हैं। इनमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हैं। प्रदेश सरकार की ओर से नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला प्रशासन को तैयार रहने को कहा गया है।

मुख्‍यमंत्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटल टनल रोहतांग के प्रस्तावित उद्घाटन समारोह की तैयारी में तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय जुटे हुए हैं। यह सुरंग न केवल सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि इससे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

इससे पहले प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा था कि प्रधानमंत्री उद्घाटन के बाद लाहौल के बुजुर्गों को सम्मानित करने के बाद उन्हें बस में सबसे पहले टनल को पार करवाएंगे। इसके पीछे कारण यह बताया गया कि इन बुजुर्गों ने कई सालों से इस टनल को बनते देखा है।

खबरें और भी हैं...