पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:रात को सोते हुए बच्चे को काटा सांप ने, परिवार करवाता रहा झाड़ फूंक, हो गई मौत

मंडी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चे को सोते समय सांप ने काटा लिया। परिवार के लोग उसका इलाज झाड़-फूंक से करवाते रहे। बाद में उसकी मौत हो गई। डेमो फोटो - Dainik Bhaskar
बच्चे को सोते समय सांप ने काटा लिया। परिवार के लोग उसका इलाज झाड़-फूंक से करवाते रहे। बाद में उसकी मौत हो गई। डेमो फोटो
  • सुबह जब हालत नहीं सुधरी तो बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया
  • अस्पताल पहुंचते ही बच्चे की मौत हो गई

झाड़ फूंक के चक्कर में 13 वर्षीय बालक को अपनी जिंदगी से हाथ धोने पड़ गए। सांप के काटने के बाद परिवार के लोग अंधविश्वास की डोर में बंधे रहे। रात भर झाड़-फूंक करवाते रहे। सुबह तक जब बच्चे की हालत और ज्यादा खराब हो गई तो कहीं जाकर उसे अस्पताल ले गए। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और बच्चे की मौत हो गई।

रात को सोते समय सांप ने काटा

यह घटना घटी है, सरकाघाट उपमंडल के तहत आने वाले बैंहजी गांव की। 13 वर्षीय सूर्यांश पुत्र संजय कुमार रात को अपने बिस्तर पर सो रहा था। रात करीब डेढ़ बजे उसे अपने बिस्तर पर किसी कीड़े के रेंगने का पता चला। जब परिवार वालों ने बिजली जलाई तो उन्हें सूर्यांश के बिस्तर पर एक सांप रेंगता हुआ दिखाई दिया। यह सांप उस समय सूर्यांश को डंस चुका था और उसकी टांग से खून निकल रहा था। बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाने के बजाय घर वालों ने पास के गांव के एक व्यक्ति को बुलाकर उससे झाड़ फूंक करवाने का कार्य शुरू करवा दिया।

अस्पताल में पहुंच कर बच्चे की मौत हो गई

सुबह तक यह सारा परिवार बच्चे के ठीक होने का इंतजार करता रहा। रात भर झाड़ फूंक का सिलसिला जारी रहा। लेकिन जब बच्चा ठीक नहीं हुआ तो फिर सुबह उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोरंज ले जाया गया। यहां मौजूद डॉक्टर ने बच्चे की गम्भीर स्थिति को देखते हुए उसे मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के लिए रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने घटना के बारे स्थानीय पुलिस को सूचित किया और हमीरपुर पुलिस ने सरकाघाट पुलिस को घटना की सूचना दी। सरकाघाट पुलिस ने हमीरपुर पहुंचकर सूर्यांश का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया है। डीएसपी सरकाघाट चन्द्रपाल सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें