पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हिमाचल में हादसे:तीन अलग-अलग हादसों में तीन लोगों ने गंवाई जान,तीन हुए घायल; कुल्लू में जम्मू के ट्रैकर की पत्थर लगने से मौत

मंडी/कुल्लू8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी के चैलचौक करसोग मार्ग पर मंगलवार देर शाम करीब साढ़े 8 बजे पावो के करीब एक कार गहरी खाई में लुढ़क गई जिससे फोरेस्ट चौकीदार की मौत गई जबकि दो लोग घायल हुए हैं। - Dainik Bhaskar
मंडी के चैलचौक करसोग मार्ग पर मंगलवार देर शाम करीब साढ़े 8 बजे पावो के करीब एक कार गहरी खाई में लुढ़क गई जिससे फोरेस्ट चौकीदार की मौत गई जबकि दो लोग घायल हुए हैं।
  • तीन हादसों में दो कुल्लू जिले जबकि एक मंडी जिला में हुआ है

हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे। इन हादसों में लोग अपनी कीमती जानें गंवा रहे हैं। मंगलवार देर शाम प्रदेश में हुए तीन अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। हादसों की सूचना मिलते ही वहां की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आगामी कार्रवाई शुरू की। इन तीन हादसों में दो कुल्लू जिले जबकि एक मंडी जिला में हुआ है।

मंडी में एक की मौत,दो घायल

मंडी के चैलचौक करसोग मार्ग पर मंगलवार देर शाम करीब साढ़े 8 बजे पावो के करीब एक कार गहरी खाई में लुढ़क गई जिससे फोरेस्ट चौकीदार की मौत गई जबकि दो लोग घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को क्षेत्रीय अस्पताल मंडी रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक बीट गार्ड पंकज कुमार चौकीदार केशव राम के साथ अपनी कार के में पण्डार की ओर जा रहे थे, लेकिन बीच में बाढू की तरफ पैदल जा रहे मस्त राम ने गाड़ी को हाथ दिया। अंधेरे में जा रहे व्यक्ति को देख फारेस्ट बीटगार्ड ने गाड़ी रोक दी और उसे गाड़ी में सवारी दे दी। कुछ ही दूरी पर पावो मोड़ पर कार अनियंत्रित होकर करीब 100 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गई। ड्राइवर की साथ वाली सीट पर बैठे चौकीदार की तरफ की खिड़की खुलने से मृतक गाड़ी के नीचे आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जब कि घटना में बीटगार्ड चालक सहित रास्ते में बैठा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए हैं। पुलिस थाना प्रभारी सुरम सिंह धीमान ने घटना की पुष्टि की है।

कुल्लू में एक की मौत,एक घायल

कुल्लू जिले में एक गाड़ी खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल कुल्लू पहुंचाया जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। हादसा उपमंडल बंजार की ग्राम पंचायत शिल्ही के रोपी गांव में उस समय हुआ जब चालक बरनागी से अपनी अपने घर शिल्ही की तरफ जा रहा था। इसी दौरान उसका वाहन अचानक खाई में गिर गया। मृतक की पहचान नंद लाल पुत्र नरोत्तम गांव बरनागी डाकघर तुंग जबकि घायल की पहचान गंगे राम पुत्र भीमे राम गांव बरनागी डाकघर तुंग के रूप में हुई है। मृतक की तीन महीने पहले ही शादी हुई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

पत्थर लगने से ट्रैकर की मौत

कुल्लू जिले में हुए एक अन्य हादसे में मनाली के तहत टिब्बा की पहाड़ियों में ट्रेकिंग पर निकले जम्मू के एक ट्रैकर की सिर में पत्थर लगने से मौत हो गई है। जम्मू के ग़ांधी नगर निवासी इशान अपने साथियों ऋषिराज मोरी व सागर भुटानी के साथ देउ टिब्बा की तरफ ट्रैकिंग पर गया हुआ था। इसी दौरान पहाड़ी से एक पत्थर ट्रैकर के सिर पर लगा। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मामले की पुष्टि एसपी गौरव सिंह ने की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।