कल से उड़ान / कांगड़ा से तीन व भुंतर से एक फ्लाइट भरेगी उड़ान, राज्य के एयरपोर्ट भी पूरी तरह तैयार

Three flights will fly from Kangra and one from Bhuntar
X
Three flights will fly from Kangra and one from Bhuntar

  • हिमाचल से 4 फ्लाइट्स का शैड्यूल जारी

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:11 AM IST

धर्मशाला. (प्रेम सूद) केंद्र सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानों को हरी झंडी दे दी है। इसके लिए राज्य के एयरपोर्ट भी पूरी तरह तैयार हैं। फिलहाल 4 फ्लाइट्स का शैड्यूल जारी किया गया है। इनमें कांगड़ा से दिल्ली के लिए दो और कांगड़ा से चंडीगढ़ के लिए एक फ्लाइट होगी। इसके अलावा दिल्ली से भुंतर के लिए एक फ्लाइट उड़ान भरेगी। कांगड़ा से दिल्ली के लिए एयर इंडिया और स्पाइस जेट व भुंतर से दिल्ली के लिए एयर इंडिया का 72 सीटर विमान उड़ान भरेगा।  
डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि उड़ानों को लेकर स्थानीय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। सुरक्षा के मानक निर्धारित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले नागरिकों को भी इंस्टिट्यूशनल क्वारेंटाइन में भेजा जाएगा। उनका मेडिकल चेकअप तथा काेविड-19 के तहत सैंपल भी लिए जाएंगे ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। वहीं शिमला एयरपोर्ट से जून के पहले सप्ताह में फ्लाइट शुरू होंगी।

दिल्ली-धर्मशाला-दिल्ली

  • कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक कमल किशोर शर्मा ने बताया कि 25 मई को दिल्ली से 11 बजे उड़ान भरकर दोपहर 12:20 बजे स्पाइस जेट की का विमान कांगड़ा एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। दोपहर 12:40 बजे कांगड़ा से यही विमान दिल्ली के लिए यह उड़ान भरेगा।  

  • दिल्ली से एयर इंडिया का विमान उड़ान भरकर 12:45 बजे कांगड़ा पहुंचेगी। कांगड़ा से यह विमान 16:45 बजे उड़ान भरेगा और 18:30 बजे लैंड करेगा।

धर्मशाला-चंडीगढ़-धर्मशाला 
एयर इंडिया का विमान दोपहर 1:25 पर उड़ान भरेगा और 2:25 चंडीगढ़ पहुंचेगा। यही विमान चंडीगढ़ से 3:05 बजे उड़ान भरकर 4:05 बजे कांगड़ा पहुंचेगा।
दिल्ली-भुंतर-दिल्ली
दिल्ली से सुबह 7:10 बजे उड़ान भरने के बाद विमान 8:30 बजे भुंतर पहुंचेगा। भुंतर से 9:10 बजे उड़ान भरने के बाद 10:30 बजे दिल्ली पहुंचेगा। भुंतर हवाई अड्डे में तैनात एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर अखिलेश ने कहा कि विमान में 20 लोग जाएंगे और 35 आएंगे। भुंतर में उड़ानों के लिए बुकिंग 24 मई से शुरू होगी। भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि शेड्यूल के मुताबिक उड़ानों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना