पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनों का शेड्यूल खराब:कोरोना के फेर में फंसी ट्रेनों की समय सारिणी, अब रेलवे से फिर उठेगा मामला

ऊनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के फेर में नई रेलगाड़ियों की समयसारिणी फंस कर रह गई है। क्योंकि अंब-अंदौरा से तीन नई रेलगाड़ियां चलाई जानी थी। इसके अतिरिक्त एक रेलगाड़ी ऊना तक एक्सटेंड होनी थी, जो नंगल डैम से कोलकाता तक चलती है। जबकि नांदेड वीकली एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन किया जाना था।

इसके लिए मंडल वाणिज्य प्रबंधक (रेलवे) के कार्यालय ने समयसारिणी जारी करने के लिए ऑपरेशनल विंग को हरी झंडी दे दी थी। लेकिन कोविड19 की बजह से उक्त रेलगाड़ियां पटरी पर नहीं आ सकी हैं। इन रेलगाड़ियों को अंब-अंदौरा से चलाने के लिए दोबारा से केंद्रीय वित्त एवं काॅर्पोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री के माध्यम से उत्तरी रेलवे के आला अधिकारियों से मामला उठाने की तैयारी है।

मालूम रहे कि एक साल पहले रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने अंब-अंदौरा से चार ट्रेनों को चलाने के लिए स्वीकृति दी थी। जिसमें ऑपरेशनल विंग को जुलाई, 2020 से अंब-अंदौरा से लखनऊ (वीकली), अंब-अंदौरा से हरिद्वार वाया सरहिंद, युमनानगर, देहरादून और अंब-अंदौरा से दिल्ली वाया चंडीगढ़, सहारनपुर, मेरठ ट्रेनों को समयसारिणी में डालने के लिए लिखा था।

जिस पर ऑपरेशनल विंग ने इसे आगामी कार्रवाई के लिए उत्तरी रेलवे के अधिकारियों को भेजा। साथ ही नंगल डैम से कोलकाता के बीच चलने वाली वीकली एक्सप्रेस को ऊना तक बढ़ाकर उसे सप्ताह में दो दिन चलाने और नांदेड एक्सप्रेस को भी सप्ताह में दो दिन चलाने की अनुमति दी थी। इन ट्रेनों को भी जुलाई, 2020 से समयसारिणी में डाला जाना था।

इसके लिए वाणिज्य मंडल प्रबंधक के कार्यालय द्वारा अनुमति दी गई थी। लेकिन कोविड-19 के चलते कोई भी ट्रेन अंब-अंदौरा से फंक्शनल नहीं हो सकीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें