• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Today On The Women's Day, Only Women Police Personnel Will Handle The Entire Work In The Police Stations And Outposts Of The State

महिला शक्ति को नमन:महिला दिवस पर आज प्रदेश के थानों और चौकियों में महिला पुलिस कर्मचारी ही संभालेंगी पूूरा काम

शिमला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला दिवस - Dainik Bhaskar
महिला दिवस
  • रिज पर मनाया जाएगा महिला दिवस, गेयटी में भी होगा कार्यक्रम

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश में एक नई पहल होगी। सोमवार को प्रदेश के थानों और चौकियों में महिला पुलिस जवान ही पूूरा काम संभालेंगी। साथ ही रिज मैदान पर महिला दिवस मनाया जाएगा, जिसमें राज्यपाल शिरकत करेंगे। गेयटी में भी एक कार्यक्रम होगा, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर विशेष तौर पर शामिल होंगे।

डीजीपी संजय कूंडू ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पूरे प्रदेश में थानों और चौकियों में महिला पुलिस जवान सारी अहम डयूटियां संभालेंगी। पुरुष जवान महिला पुलिस कर्मियों को सहायता करेंगे, ऐसा करने का मकसद महिला सशक्तिकरण और महिला पुलिस कर्मियों को उनकी सेवाओं के प्रति सम्मान देना है।

उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस और हिमाचल के पूर्ण राजत्व की स्वर्णिम जयंती वर्ष के मौके पर महिला पुलिस के योगदान व महिलाओं को सम्मान देने के मकसद से एचपी पुलिस में कार्यरत महिलाअों के लिए एक कार्यक्रम रिज पर किया जाएगा, जिसका शुभारंभ राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे।

इसमें बीते पचास सालों में हिमाचल में महिला पुलिस के सफर को दर्शाया जाएगा। इस दौरान एक परेड भी महिला पुलिस कर्मियों की होगी। महिला पुलिस कर्मी इस दौरान बाइक स्टंट और अन्य साहसिक करतब भी दिखाएंगी। शाम को गेयटी थियेटर में एक कार्यक्रम होगा, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे। इसमें महिला जवानों द्वारा कबाली, नाटी, स्किट, ग्रुप सांग आदि प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

1973 में केवल 3 महिला पुलिस कर्मी थी, अब 2300
डीजीपी ने कहा कि हिमाचल पुलिस में महिला पुलिस कर्मियों की अहम भूमिका है और इनकी पुुलिस विभाग में संख्या बढ़ाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। हिमाचल में साल 1973 में केवल 3 महिला पुलिस कर्मी थी, मगर अब इनकी संख्या करीब 2300 हो गई है।

फिल्मी सितारों ने हिमाचल महिला पुलिस को दी बधाई

हेमा मालिनी, आमिर खान, अनुपम खेर, प्रकाश झा, हंसराज हंस जैसे बड़े अभिनताओं व फिल्मी हस्तियों ने महिला पुलिस के इस खास कार्यक्रम के लिए अपने संदेश रिकाॅर्ड करवाए हैं। इनमें हिमाचल में महिला पुलिस के कार्यों की प्रंशसा की गई है।

खबरें और भी हैं...