पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Total Seven Infected, Including Three ITBP Jawans, Their Relatives And An Army Jawan Were Found On Tuesday, The State's Figure Reached Around 1300

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:आईटीबीपी के तीन जवानों सहित उनके परिजन व सेना के जवान सहित मंगलवार को पाए गए कुल 18 संक्रमित,प्रदेश का आंकड़ा पहुंचा 1309

शिमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केरल से लौटे आइटीबीपी के तीन जवानों सहित उनके परिवार के सदस्‍य भी कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। इनमें समोट के 31 वर्षीय जवान की 28 वर्षीय पत्‍नी और उनके पांच व तीन साल के दो बच्‍चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। - Dainik Bhaskar
केरल से लौटे आइटीबीपी के तीन जवानों सहित उनके परिवार के सदस्‍य भी कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। इनमें समोट के 31 वर्षीय जवान की 28 वर्षीय पत्‍नी और उनके पांच व तीन साल के दो बच्‍चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
  • प्रदेश में सक्रिय मामले 346 हैं,943 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 13 मरीज राज्य के बाहर शिफ्ट हो गए
  • सोमवार को बीबीएन में 69 मामलों समेत पूरे प्रदेश में कुल 78 मामले आए थे

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को बीबीएन में 69 मामलों समेत पूरे प्रदेश में कुल 78 मामले आए थे। वहीं मंगलवार शाम तक प्रदेश में कुल 18 नए मरीज आए और 12 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। नए मरीजों में चंबा में सात,सोलन व ऊना में 3-3,कांगड़ा व शिमला में 2-2 और किन्नौर में एक मरीज सामने आया है। स्वस्थ होने वालों में सात मरीज कांगड़ा और पांच सोलन जिले से हैं। नए मामलों को मिलाकर अब प्रदेश में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 1309 पहुंच गया है, सक्रिय मामले 346 हैं और 943  कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।नौ मरीजों की मौत हो चुकी है और 13 मरीज राज्य के बाहर शिफ्ट हो गए हैं।

आज चंबा में पाए गए सात संक्रमितों में सेना और आईटीबीपी के जवान सहित उनके परिवार के लोग पाॅजिटिव पाए गए हैं।सभी केरल से लौटे थे,जबकि एक सेना का जवान रुड़की से लौटा था।सीएमओ चंबा डाॅ. राजेश गुलेरी ने बताया कि संक्रमितों को आयुर्वेदिक अस्पताल चंबा में बनाए गए कोविड केयर सेंटर चंबा भेजा गया है।

केरल से लौटे आइटीबीपी के तीन जवानों सहित उनके परिवार के सदस्‍य भी कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। इनमें समोट के 31 वर्षीय जवान की 28 वर्षीय पत्‍नी और उनके पांच व तीन साल के दो बच्‍चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।वहीं भटियात के भराड़ी का 27 वर्षीय जवान, समोट के गरनोटा का 28 वर्षीय आइटीबीपी जवान और डलहौजी के कंडेई का 26 वर्षीय सेना का जवान कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। सेना का जवान रुड़की से लौटा था।किन्नौर में आईटीबीपी का जवान पॉजिटिव पाया गया है।

सिरमौर जिले में पांवटा का एक मजदूर चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित छह जुलाई से ईएसआई अस्पताल में उपचाराधीन था। सोलन जिले के नालागढ़ में एक गर्भवती महिला समेत दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।कांगड़ा जिले में छतरी का 23 वर्षीय युवक और 70 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव पाया गया है। दोनों पहले से कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर डाढ़ और जोनल अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया गया है।शिमला जिले में भी दो कोरोना के मामले सामने आए हैं। दोनों लोग जम्मू-कश्मीर के हैं। इनमें एक सेब खरीदने आया लदानी और एक मजदूर है।

ऊना जिले में संक्रमित मामलों में से एक मामला गगरेट उपमंडल के अमलैहड़ का है। यहां महाराष्ट्र के रायगढ़ से लौटा 22 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। उसे संस्थागत क्वारैंटाइन किया गया था। वहीं दूसरा पॉजिटिव मामला गगरेट उपमंडल के बेहड़ पतेहड़ से है। 27 वर्षीय यह युवक महाराष्ट्र के रायगढ़ से लौटा था और  संस्थागत क्वारैंटाइन में था। तीसरा संक्रमित मामला गगरेट उपमंडल के गांव मावा सिंधियां का है।यहां नवागांव गुजरात से लौटा 22 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। यह भी संस्थागत क्वारैंटाइन में था।

इंडस्ट्रियल एरिया में फैल रहा कोरोना, दो उद्योग बंद 

प्रदेश के इंडस्ट्रियल एरिया बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में अब कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बद्दी-नालागढ़ के दो उद्योगों में कोरोना के मामले सामने आने पर इकाइयों को बंद कर दिया गया है। जिसमें 100 के करीब मामले आ चुके हैं। सबसे अधिक मामले बद्दी के रिगले कंपनी व नालागढ़ की सारा कंपनी से जुड़े है। प्रशासन की ओर से एहतियात के तौर पर इन इकाइयों को बंद करते हुए पूरे स्टाफ को क्वारैंटाइन कर लिया गया है। अब इंडस्ट्रियों में कोरोना के एक साथ भारी मामले सामने आने पर हड़कंप मचा हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें