पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल-खेल में खत्म हो गई दो जिंदगियां:झूला झूलते हुए फंदा लगने से दो अलग-अलग हादसों में दो बच्चियों की दर्दनाक मौत; दुपट्‌टे और फट्‌टे ने दिया धोखा

सुंदरनगर/चंबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेल-खेल में फंदा लगा और जब तक कोई निकालने आता, दोनों बच्चियां दम तोड़ चुकी थीं। - प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
खेल-खेल में फंदा लगा और जब तक कोई निकालने आता, दोनों बच्चियां दम तोड़ चुकी थीं। - प्रतीकात्मक तस्वीर
  • एक लड़की पेड़ से झूला बनाकर खेल रही थी तो दूसरी घर में ही बरामदे में लगे झूले पर

झूला झुलते हुए अचानक फंदा लग गया और खेल-खेल में दो बच्चियों की जान चली गई। दो अलग-अलग हादसे हुए और एक में दुपट्‌टे ने तो एक में फट्‌टे ने धोखा दिया। हादसे हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर और चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी की करयास पंचायत के हुगाल गांव में हुआ।

सुंदरनगर में प्रवासी मजदूर की 12 वर्षीय बेटी की खेलते हुए मौत हो गई है। सोमवार को वह अपनी 2 बहनों के साथ गलगल के पेड़ पर दुपट्टे से झूला बनाकर खेल रही थी। इस दौरान दुपट्‌टा ऐसे उलझा कि उसके गले में फंदा लग गया। इससे पहले कि कोई लड़की को फंदे से निकाल पाता, उसका दम घुट गया।

BBMB पुलिस थाना के प्रभारी राजकुमार के नेतृत्व में पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। सुंदरनगर DSP गुरबचन सिंह ने मामले की जानकारी दी। मृतका की पहचान उत्तर प्रदेश के गांव जलालपुर जिला शाहजहांपुर निवासी मुख्तियार अहमद की बेटी आरजू के रूप में हुई है।

दूसरे मामले में चंबा के हुगाल गांव में 10 वर्षीय बच्ची की झूला झूलते समय गले में फंदा लगने से मौत हो गई। हालांकि इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि जीत सिंह की बेटी बरामदे में झूला झूल रही थी तो अचानक झूले के नीचे रखा लकड़ी का फट्टा टूट गया।

फट्‌टा टूटने से रस्सी लड़की के गले में फंस गई और बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जब परिवार के सदस्य पहुंचे, तब तक बच्ची दम तोड़ चुकी थी। करयास पंचायत के प्रधान प्रकाश ठाकुर ने घटना के बारे में जानकारी दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें