पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल में कोविड-19:प्रदेश में संक्रमण से 8 और मरीजों की मौत, मंगलवार को सामने आए 419 नए मरीज

शिमला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को संक्रमण से पांच की मृत्यु दर्ज की गई। वहीं मंगलवार को दो और मरीजों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया। अब प्रदेश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 84 हो गई है। 
  • प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10335 हो गया है
  • वर्तमान में 3801 एक्टिव मामले,6421 स्वस्थ हो चुके हैं

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेज रफ्तार से बढ़ ही रहा है। साथ ही, रोजाना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सोमवार को संक्रमण से पांच की मृत्यु दर्ज की गई। वहीं मंगलवार को 8 मरीजों ने कोरोना संक्रमण से दम तोड़ दिया। जिनकी मौत हुई उनमें मंडी से तीन,ऊना से दो,शिमला व सोलन से एक-एक मरीज शामिल हैं। कांगड़ा में हमीरपुर और ऊना निवासी व्यक्ति ने दम तोड़ा है। कांगड़ा जिले में भी कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई है। सुजानपुर के 53 वर्षीय व्यक्ति और ऊना के 71 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

भटियात की 65 वर्षीय महिला की भी मौत हो गई। मृतक महिला को बुखार की शिकायत के बाद सोमवार को सीएच नूरपुर में भर्ती किया गया था लेकिन मंगलवार को उसकी मौत हो गई। मंडी में बल्ह के 49 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की भी मौत हो गई है। मृतक फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित था। इनके अलावा आईजीएमसी शिमला में उपचाराधीन सोमवार देर रात बद्दी से रेफर किए गए 58 वर्षीय व्यक्‍ति ने आईजीएमसी में दम तोड़ दिया। वहीं, शिमला का चक्कर निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना से जंग हार गया। यह मरीज 12 सितंबर को तेज बुखार व खांसी के कारण अस्पताल में दाखिल किया गया था। आज सुबह इसने दम तोड़ दिया। सीएमओ शिमला डॉक्‍टर सुरेखा ने दोनों मामलों की पुष्टि की है।

मंगलवार को 419 नए मामले

मंगलवार को प्रदेश में 419 नए मामले आए। इनमें मंडी में सबसे अधिक 121, सोलन में 87, सिरमौर में 60, शिमला में 44, कांगड़ा में 36, ऊना में 35, बिलासपुर में 16, हमीरपुर में 8, कुल्लू में सात व चंबा में पांच मामले आए हैं। वहीं,आज 250 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इनमें हमीरपुर में 59, मंडी में 44, बिलासपुर व चंबा में 26-26, ऊना में 24, कांगड़ा व कुल्लू में 19-19, सिरमौर में 17, सोलन में 14 व किन्नौर में दो कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10335 हो गया है। वर्तमान में 3801 एक्टिव मामले हैं जबकि 6421 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण से अब तक कुल 88 लोग दम तोड़ चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें