• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Two People Died In A Car Collapsed In A 4500 Feet Deep Ditch In Kinnaur; Fire In Car Near Jabli, Rider Narrowly Escapes

हिमाचल में दो हादसे:किन्नौर में 150 फीट गहरी खाई में गिरी कार, दो लोगों की मौत; जाबली के पास कार में लगी आग, बाल-बाल बचे सवार

किन्नौर/सोलन2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किन्नौर हादसे में खाई में गिरने से क्षतिग्रस्त हुई कार। - Dainik Bhaskar
किन्नौर हादसे में खाई में गिरने से क्षतिग्रस्त हुई कार।
  • खाई में गिरने वाला हादसा किन्नौर जिला के निचार खंड के चगांव संपर्क मार्ग पर बस अड्डे के करीब माटयारिंग में हुआ है
  • कालका शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटी के नजदीक एक कार को अचानक आग लग गई, करीब साढ़े तीन लाख का नुकसान

हिमाचल में शुक्रवार को दो हादसे हुए। पहला हादसा किन्नौर के पास हुआ। यहां एक गाड़ी के खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं, दूसरा हादसा कालका-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 5 पर हुआ जब एक कार में आग लग गई। हालांकि कार में सवार चार लोग बाल-बाल बच गए लेकिन कार जल गई। बहरहाल दोनों मामलों में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पहला मामला

मिली जानकारी के मुताबिक ये हादसा किन्नौर जिला के निचार खंड के चगांव संपर्क मार्ग पर बस अड्डे के करीब माटयारिंग में हुआ है।हादसे में कार चालक सहित एक और व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार चगांव होते हुए भावावैली के कटगांव की तरफ जा रही थी कि अचानक चालक के नियंत्रण खोने से कार सड़क से करीब 150 फीट नीचे गहरी खाई में जा गिरी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव के वासियों की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को कब्जे में लेकर परिजनों को सौंप दिए हैं और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसे में चालक 38 साल के रमेश कुमार नेगी और 42 साल के अनिल कुमार नेगी की मौके पर ही मौत हो गई। एसडीएम भावानगर मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को दस हजार की फौरी राहत दी गई है।

दूसरा हादसा

शनिवार को कालका शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटी के नजदीक एक कार को अचानक आग लग गई। कार में सवार चार लोगों ने समय रहते कार से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई, लेकिन आग से लगभग साढ़े तीन लाख का नुकसान हो गया। जानकारी के अनुसार शनिवार को को थाना परवाणू के अंतर्गत दोपहर करीब ढ़ाई बजे चंडीगढ़ की तरफ़ से धर्मपुर - कसौली की ओर जा रही डस्टर कार के इंजन में राष्ट्रीय उच्च मार्ग 05 पर कोटी के समीप अचानक आग लग गई । फायर ब्रिगेड परवाणु के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर कार में लगी आग पर काबू पाया गया।