अनलॉक-2 में कैसी राहत / प्रदेश में अनलॉक-2 में ज्यादा रियायतें नहीं मिलेंगी,स्कूल नहीं खोले जाऐंगे

अनलॉक-2 में स्कूल बंद रहेंगे, रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। डेमो फोटो अनलॉक-2 में स्कूल बंद रहेंगे, रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। डेमो फोटो
X
अनलॉक-2 में स्कूल बंद रहेंगे, रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। डेमो फोटोअनलॉक-2 में स्कूल बंद रहेंगे, रात 9 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाएगा। डेमो फोटो

  • सीएम ने जिलों के डीसी और एसपी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग की
  • निजी व सरकारी बसें 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ बुधवार से चलेंगी

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 07:14 PM IST

शिमला. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए 31 जुलाई तक कर्फ्यू को जारी रखने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में रात के 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। सीएम ने आज प्रदेश के सारे जिलाें के डीसी और एसपी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने देश के अन्य हिस्सों से प्रदेश में आने वाले लोगों के प्रवेश को विनियमित करने का मामला सरकार से उठाया है। सीएम ने कहा कि संस्थागत क्वारेंटाइन और होम क्वारेंटाइन को मजबूत किया जाएगा।

100 फीसदी कैपेसिटी के साथ सरकारी व निजी बसें चलेंगी

1 जुलाई से अनलॉक फेज-2 की शुरुआत होने जा रही है। प्रदेश में फिलहाल सरकार की ओर से अनलॉक -2 में ज्यादा रियायतें नहीं देने का फैसला किया गया है। कैबिनेट में हुए फैसले के अनुसार, प्रदेश में एक जुलाई से 100 प्रतिशत सिटिंग कैपेसिटी के साथ सरकारी और निजी बसें चलेंगी। बाहरी राज्यों से आने वालों को ई-पास से ही एंट्री दी जाएगी। ये पास केवल डेथ केस, मेडिकल इमरजेंसी और बहुत जरूरी काम पर ही जारी किए गए हैं। रूटीन में किसी तरह का पास जारी नहीं होगा। 
नहीं खुलेंगे स्कूल
प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सूबे में स्कूल अभी नहीं खुलेंगे।अभी प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और ऐसे में परिस्थितियां सामान्य होने के बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा। इस समय प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के 948 मामले सामने आए है। अब रोजाना 20 से 30 मामले सामने आ रहे हैं। अकेले हमीरपुर और कांगड़ा में कोरोना मामलों की संख्या पांच सौ के करीब पहुंच गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना