पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Vigilance Siezed 4 Lakh Cash And 25 Bank Accounts Records From Director Health Department Dr. AK Gupta's House.

विजिलेंस की कार्यवाही:हेल्थ विभाग के डायरेक्टर डाॅ. एके गुप्ता के घर से 4 लाख कैश और 25 बैंक खाताें का रिकाॅर्ड जब्त किया

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आराेपी डा. एके गुप्ता ने शुक्रवार काे निचली अदालत में जमानत याचिका दायर की थी जिसे उनके वकील ने वापस ले लिया। ऐसे में जाहिर है कि कहीं न कहीं मामला काफी गंभीर बन चुका है। आराेपी आगामी मंगलवार तक न्यायिक हिरासत में है। 
  • स्वास्थ्य निदेशालय में शुरू की जांच, आराेपी के माेबाइल और लैंडलाइन से काॅल डिटेल जुटा रही जांच एजेंसी
  • न्यायिक हिरासत में चल रहे आराेपी डॉ. एके गुप्ता के जिस व्यक्ति से फोन पर बातचीत की रिकार्डिंग वायरल हुई है, वह एक नेता का करीबी है

काेराेना संकट के बीच स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट में लाखाें की लेनदेन मामले में आरोपी हेल्थ विभाग के डायरेक्टर डाॅ. एके गुप्ता के घर में शुक्रवार विजिलेंस ने दबिश देकर चार लाख कैश के अलावा 25 बैंक खाताें के रिकॉर्ड भी जब्त किए। विजिलेंस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है। आराेपी के माेबाइल और लैंडलाइन फाेन की काॅल डिटेल भी खंगाली जा रही है। 

शुक्रवार काे विजिलेंस की टीम स्वास्थ्य निदेशालय में साक्ष्य जुटाने में लगी रही। विजिलेंस ने यहां कुछ अधिकारियाें और कर्मचारियाें से भी पूछताछ की। लेनदेन मामले से जुडे़ ऑडियाे में आराेपी डा. एके गुप्ता के साथ दूसरे व्यक्ति की आवाज से संबंधित काॅल डिटेल में ही असली तस्वीर सामने आएगी। विभाग ने काेराेना से बचाव के लिए जाे सामग्री जिस कंपनी से खरीदी हैं उस कंपनी के लाेगाें से भी पूछताछ की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने साेलन की एक फर्म से काेविड-19 से बचाव का सामान खरीदा था।

विभाग द्वारा टेंडर प्रक्रिया से लेकर सप्लाई ऑर्डर तक की जांच की जा रही है। बताया गया कि न्यायिक हिरासत में चल रहे आराेपी डा. एके गुप्ता के जिस व्यक्ति से फोन पर बातचीत की रिकार्डिंग वायरल हुई है, वह एक नेता का करीबी है। जिला सोलन में इस नेता की एक फर्म है, जिसे कोविड से संबंधित उपकरणों की खरीद का काम मिला था।

इसी फर्म के एक कर्मचारी से गुप्ता ने घूस की रकम मांगी थी। बातचीत पांच लाख में तय हुई, लेकिन कर्मचारी ने नेता तक यह बात पहुंचा दी। जांच काे अंतिम रूप देने तक स्टेट विजिलेंस कुछ भी खुलासा नहीं कर रही है।

आराेपी के वकील ने वापस ली जमानत याचिका

इस मामले में आरोपी डाॅ. एके गुप्ता ने शुक्रवार काे निचली अदालत में जमानत याचिका दायर की थी जिसे उनके वकील ने वापस ले लिया। ऐसे में जाहिर है कि कहीं न कहीं मामला काफी गंभीर बन चुका है। आराेपी आगामी मंगलवार तक न्यायिक हिरासत में है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें