पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिमाचल में मौसम:किन्नौर के रुनग, मीरु क्षेत्र में बादल फटने से आई बाढ़ में सेब के बगीचों को भारी नुकसान

रिकांगपिओ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चोलिंग के करीब नेशनल हाइवे-5 पर रात करीब ढाई बजे बाढ़ आने से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया था।
  • बुधवार को भी शिमला में भी हुई बारिश
  • प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में भारी बारिश की फिलहाल चेतावनी नहीं

(जीता सिंह नेगी) मंगलवार देर रात को बारी बारिश के बाद मीरु पंचायत क्षेत्र में बादल फटने से चोलिंग व अन्य क्षेत्रों में कई बागवानों के सेब के बगीचों सहित नकदी फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। बाढ़ का मलबा एनएच 5 पर आने से मार्ग कई घंटे अवरुद्ध रहा। इसी तरह मलबा का ढेर सेना के बेरक सहित चोलिंग स्थित आर्मी हेलीपैड में भी बिछ गया है।

ग्रामीणों के अनुसार मंगलवार देर रात को तेज बारिश के बीच मीरु क्षेत्र के तीन - चार नालों में एक साथ बाढ़ आने से कई ग्रामीणों के खेत खलियानों सहित सेब के बगीचों में बाढ़ का मलबा आने से नुकसान हुआ है। इस दौरान अवरुद्ध मार्ग के दोनों तरफ वाहनों का जाम लग गया। कड़ी मशक्कत के बाद हाई वे एथॉरिटी ने अवरुद्ध राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर बिछे बाढ़ के मलबे को हटा कर बुधवार करीब 10 बजे वाहनों की आवाजाही शुरू की।

उधर नायब तहसीलदार टापरी पूर्ण चंद शर्मा ने कहा कि चोलिंग,मीरु क्षेत्र में बाढ़ आने से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। सेब के बगीचों को नुकसान हुआ है। नुकसान के आंकलन के लिए पटवारी ,कानूनगो को घटनास्थल भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुल नुकसानी का पता चलेगा।

वहीं, राजधानी शिमला में बुधवार सुबह काफी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक, प्रदेश के कई एरिया में बारिश होने की संभावना जताई है। पूर्वानुमान है कि आगामी 10 अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा। हालांकि प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें