पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्फबारी और शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन:हिमाचल के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी; 3 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा, 4 को बारिश-बर्फबारी के आसार

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में सामान्य से पांच डिग्री की कमी दर्ज की गई।  - Dainik Bhaskar
मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में सामान्य से पांच डिग्री की कमी दर्ज की गई। 

हिमाचल प्रदेश में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने ठिठुरन बढ़ा दी है और मौसम को काफी सर्द कर दिया है। जिससे तापमान भी कई इलाकों में शून्य ये नीचे चला गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अब प्रदेश में 3 जनवरी तक मौसम साफ रहेगा। लेकिन 4 जनवरी को बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं।

रविवार रात और सोमवार तड़के हुई बर्फबारी के बाद मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में धूप खिली। लेकिन मैदानी जिलों में घना कोहरा छाया रहा। सुबह के समय वाहन चलाने वालों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। कोहरा छाए रहने के कारण सुबह के समय मैदानी क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ी। मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में सामान्य से पांच डिग्री की कमी दर्ज की गई।

सबसे अधिक तापमान सोलन में 20.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। नाहन में 17.9, कांगड़ा में 16.0, बिलासपुर में 15.5, हमीरपुर में 15.2, भुंतर में 14.4, सुंदरनगर में 13.8, ऊना में 12.7, मंडी में 13.3, शिमला में 9.8, धर्मशाला में 8.6, कल्पा में 7.8, चंबा में 9.4, कुफरी में 3.7, केलांग में 1.8 और डलहौजी में माइनस 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें