पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • When The Ration Is Over, 29 Laborers Left For Shimla On Foot, Four Fell Ill, Isolated In Nauradhar.

राशन खत्म हुआ तो 29 मजदूर शिमला से चकरौता के लिए निकले पैदल, चार बीमार हुए, नौहराधार में किया आइसोलेट

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मजदूरों को खाना खिलाती सर्विलेंस टीम
  • शिमला से 125 किमी नौहराधार पहुंचने पर पुलिस ने रोका
  • वहां से तीन गाड़ियों में भेजा गया हरिपुरधार तक
Advertisement
Advertisement

हरिपुरधार. डेरों में राशन खत्म हुआ तो रविवार को उत्तराखंड के चकरौता क्षेत्र के 29 मजदूर शिमला से अपने घरों के लिए पैदल ही निकल पड़े। 125 किमी की दूरी तय करने के बाद  जब यह मजदूर नौहराधार पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें वहीं पर रोक दिया।


शिमला से आने वाले लोगों के समूह में कुल 33 लोग थे। इनमें दो लोग रोनहाट व 2 लोग कुपवी क्षेत्र के धारचांदना के थे। शिमला से चकरौता की कुल दूरी 285 किमी है। यह मजदूर यह सफर पैदल चलकर ही तय कर रहे थे। पुलिस ने इन मजदूरों को रोक कर सभी के स्वास्थ्य की जांच करवाई। जांच के दौरान चार मजदूर जुकाम व बुखार से पीड़ित पाए गए।


बीमार मजदूरों को आइसोलेशन पर रखा है। सर्विलेंस टीम ने बाकी सभी मजदूरों की स्वास्थ्य जांच करने के बाद उन्हें नौहराधार में आइसोलेशन में रहने को कहा, मगर मजदूरों ने घर जाने का आग्रह किया। सर्विलेंस टीम ने उनके लिए भोजन की व्यवस्था की और उसके बाद तीन गाडिय़ों का इंतजाम करके उन्हें हरिपुरधार तक भेजा। हरिपुरधार में भी पुलिस मजदूरों की मद्द के लिए आगे आई और यहां से भी उन्हें रोनहाट तक गाडिय़ों में भेजा गया।


चकरौता के चार मजदूरों को हल्का बुखार व जुकाम होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें आगे जाने से फिलहाल रोक दिया है। चारों मजदूरों को नौहराधार में चूड़ेश्वर समिति की सराय में आइसोलेशन में रखा है। डाॅ. जितेंद्र ने बताया कि चार लोगों को हल्का बुखार व जुखाम है। इन चार लोगों को अभी फिलहाल नौहराधार में आइसोलेशन पर रखा है।


इन्हें जरूरी दवाइयां दी जा रही हैं। उनके स्वास्थ्य में सुधार होते ही उन्हें उनके घर भेज दिया जाएगा। मजदूरों ने बताया कि उनके पास शिमला में खाद्य सामग्री समाप्त हो गई थी। काम न होने के कारण वह पिछले 8 दिनों से डेरे में परेशान थे। डेरे में राशन समाप्त होने के बाद उन्होंने निर्णय लिया कि सभी लोग अब पैदल चलकर ही अपने घरों के लिए रवाना होंगे।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement