रामपुर में ऑनलाइन ठगी / महिला के बैंक खाते से 5.50 लाख रुपए निकाले

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:04 AM IST

रामपुर बुशहर. जहां पूरा देश लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने के लिए नियमों का पालन कर रहे है वही शातिरों ने एक महिला के खाते से साढ़े 5 लाख की चपत लगा दी। ये मामला पदम नगर निवासी सुषमा मखैक के साथ पेश आया है। शातिरों ने उनके खाते से लॉकडाउन शुरू होने से एक माह पहले से पैसे निकालने शुरू किए। इस बात की जानकारी गुरूवार रात करीब 11 बजे उन्हें अचानक 50 हजार की राशि निकालने का मैसेज आया।

ये देखकर पहले तो वह इस पर विश्वास ही नहीं कर पाए। जिसके बाद उन्होंने अपने एटीएम को बंद करने की कोशिश की लेकिन एटीएम ब्लॉक नहीं हो पाया। जिसके बाद सुबह जैसे ही बैंक खुला उन्होंने शुक्रवार को इस बारे में बैंक को सूचित किया कि उन्हें रात को 50 हजार की राशि निकासी का मैसेज आया है। जब बैंक अधिकारियों ने इस बारे में उनका खाता जांचा तो हैरान करने वाले तथ्य सामने आए। शातिर जनवरी माह के अंत से उनके खाते से पैसे निकाल रहा है। जब भी उक्त शातिर ने उनके बैंक से पैसे निकाले उसका कोई भी मैसेज नहीं आया।

शातिरों ने कभी 10 हजार तो कभी 15 हजार तो कभी 50 हजार तक की निकासी की है। गुरूवार को जब इस बात का पता चला तब जाकर महिला ने अपने खाते बंद करवा दिए। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि उक्त महिला ने इस खाते से न तो नेट बैंकिंग जोड़ी थी और न ही अन्य ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा। अगर फिर भी शातिर ऐसा कर रहे है तो ये एक गंभीर सवाल खड़े करता है।
क्या कहते हैं अधिकारी

  • रामपुर में साढ़े 5 लाख के लगभग ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जिसके बारे में बारीकी से तफ्तीश की जा रही है। -अभिमन्यु वर्मा, डीएसपी रामपुर बुशहर।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना