पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Yellow Alert For Rain And Snowfall In The Higher Regions Of The Himachal Pradesh; Weather Will Be Bad Till May 9

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिमाचल में संभल कर रहें लोग:प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी जारी; 9 मई तक खराब रहेगा मौसम, आंधी-तूफान का येलो अलर्ट जारी

शिमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर चल रहा है। - Dainik Bhaskar
प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर चल रहा है।

हिमाचल प्रदेश में गर्मी के मौसम में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। इससे प्रदेश का मौसम काफी ठंडा हो गया है। मौसम विभाग ने 9 मई तक के लिए कई जिलों में आंधी, तूफान, बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों और पर्यटकों को ऊंचे क्षेत्रों में जाने से मना किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, 9 मई तक प्रदेश का मौसम खराब रहेगा। 8 और 9 मई को मैदानी क्षेत्राें ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, ज्वालाजी, सोलन, नालागढ़, बद्दी, अर्की, सिरमौर, नाहन और पावंटा साहिब में मौसम के साफ रहने की संभावना है। लेकिन मध्च व उच्च क्षेत्रों लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा, मंडी, कुल्लू, शिमला, सोलन व सिरमौर में कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

6 व 7 मई को शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में तेज आंधी तूफान आ सकता है। बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं। तेज हवाएं चल सकती हैं। भारी बारिश भी हो सकती है। इसलिए लोगों से अपील की गई है कि वे घरों में ही रहें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें