सुविधा:एक करोड़ से सुधरेगी कॉलेज के इंडोर स्टेडियम की दशा, पीजी कॉलेज हमीरपुर में कबड्डी और ताई कमांडो प्रशिक्षण के लिए पहुंचे 600 मैट

हमीरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पीजी कॉलेज हमीरपुर में नवनिर्मित इनडोर स्टेडियम। - Dainik Bhaskar
पीजी कॉलेज हमीरपुर में नवनिर्मित इनडोर स्टेडियम।

(देशराज कौशल) पीजी कॉलेज हमीरपुर में करीब 5 करोड़ की लागत से बने इंडोर स्टेडियम का एक करोड़ की एक्स्ट्रा राशि खर्च करके शीघ्र कायाकल्प होगा। इसके लिए निदेशालय से मंजूरी मिल गई है। कार्य पूरा होते ही सैकड़ों खिलाड़ियों के लिए यहां खेलने और प्रैक्टिस करने की सुविधा मुहैया हो जाएगी। इनडोर स्टेडियम में कबड्डी और ताई कमांडो के प्रशिक्षण और टूर्नामेंट आयोजन के लिए 600 मैट भी पहुंच गए हैं।

जिसके लिए लंबे समय से इंतजार हो रहा था। अब जिम्नेशियम के लिए मशीनें आने का इंतजार शुरू हो गया है। जिसके लिए भी निदेशालय ने हां कर दी है। यहां सिंथेटिक ट्रेक होने से खिलाड़ियों का आना जाना लॉकडाउन के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए जारी है।

लेकिन इनडोर स्टेडियम में पूरी तैयारी न होने से उन्हें इसमें प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिल रहा था, लेकिन अब मैट आने से यहां प्रैक्टिस का दौर शुरू हो जाएगा। अन्य खेलों के लिए भी यह स्टेडियम बचे हुए कार्य होने के बाद खोल दिया जाएगा। काबिले गौर है कि इस बहुमंजिला इनडोर स्टेडियम का उद्घाटन सीएम जयराम ठाकुर ने करीब 1 साल पहले कर दिया था, लेकिन इसमें फ्लोरिंग का कार्य नहीं हो पाया था और विभिन्न खेलों के लिए मैट और कई तरह के उपकरण भी नहीं लग पाए थे। जिसके लिए सरकार ने शीघ्र बजट मुहैया करवाने का वादा किया था।

इस बजट को मिलने में लंबा समय लग गया है, लेकिन अब धीरे-धीरे यहां के लिए मैट, उपकरण मिलने शुरू हो गए हैं। फ्लोरिंग के कार्य के लिए भी एक माह पहले बजट देने को हां हो गई है। इस स्टेडियम के कायाकल्प पर करीब 1 करोड रुपए एक्स्ट्रा खर्च होंगे। रूसा की ग्रांट से भी कॉलेज प्रबंधन यहां सुविधाएं जुटाने के लिए खर्च करने को तैयार हो गया है।

इनडोर स्टेडियम के लिए कबड्डी और ताइक्वांडो के 600 मैट डायरेक्टर से हाल ही में मिले है। फ्लोरिंग के लिए केस शिमला भेजा जा रहा है। शीघ्र ही पैसा भी आ जाएगा। एक करोड की राशि इस स्टेडियम के कायाकल्प पर अतिरिक्त खर्च होगी।
डॉ. अंजू बता सहगल, प्रिंसिपल पीजी कॉलेज हमीरपुर

खबरें और भी हैं...