NIT हमीरपुर में मिले 39 कोरोना पॉजिटिव:संस्थान में 3 दिन में 78 केस आए सामने, ऑफलाइन कक्षाएं बंद, जिला में एक्टिव मरीज 150 पार

हमीरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल के हमीरपुर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। गुरुवार को संस्थान में 39 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। यहां 3 दिन में कोरोना के 78 केस हो गए हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए संस्थान में ऑफलाइन कक्षाओं को बंद कर दिया गया है।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर

NIT में मंगलवार को 4, बुधवार को 35 और वीरवार को 39 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें छात्र और स्टाफ शामिल है। हमीरपुर जिला में लगातार कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जिला में गुरुवार को कोरोना के 62 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले दिन बुधवार को 53 नए मामले सामने आए थे। जिला में एक्टिव केस की संख्या अब बढ़कर 150 से अधिक हो गई है।

इसके अलावा सैनिक स्कूल सुजानपुर में भी 2 दिन के भीतर आधा दर्जन के लगभग मामले सामने आए। इसके साथ डिग्री कॉलेज हमीरपुर में भी कुछ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। गौरतलब है कि प्रदेश भर में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों में अचानक से बढ़ गए हैं। प्रदेश का छोटा सा जिला होने के बावजूद हमीरपुर कोरोना के मामले में राज्य भर में दूसरे नंबर पर है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री ने बताया कि गुरुवार को जिला में 55 लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में, जबकि 7 लोग आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।